राशिफल

Rashifal 10 April: आज माँ दुर्गा की कृपा से इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, होगा बड़ा फायदा

हम आपको शुक्रवार 10 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको प्रेम संबंध में खुशहाली हो सकती है या किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त करेगा। अध्ययन में मन लगेगा। धनार्जन सहज होगा। यह एक उत्कृष्ट दिन है। सम्मान में इजाफा होगा। अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। लेकिन शाम को कुछ निकटजनों से थोड़ी निराशा होगी। आपको मेहनत ज्यादा करनी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज देखने को मिल सकता है। स्थायी संपत्ति के कार्य मनोनुकूल लाभ देंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। लेन-देन में हानि संभव है। किसी दोस्त या जीवनसाथी से शुभ समाचार मिलेगा। अपने जीवनसाथी के साथ आज आपका तालमेल हो पाना कठिन रहेगा। अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें और अहंकार को स्वयं पर हावी न होने दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। नौकरी या बिजनेस बदलने के इच्छुक लोग भी सचेत और सावधान बने रहें। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा I यदि आप अपने कार्यक्षेत्र या दिशा में परिवर्तन करना चाहते हैं तो भविष्य में इसके लाभ जरूर नजर आऐंगे। नए व्यवसाय सौदों पर हस्ताक्षर करने या लॉटरी जीतने के लिए भी सितारे सकारात्मक हैं। आपका प्रेमी इसे एक यादगार दिन बना देगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके कार्यस्थल पर काफी अधिक कार्य का दबाव आप लोगों को काफी तनाव दे सकता है। आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और आप प्रभावशाली लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित करेंगे। परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ चीजें रोमांचक रहेंगी। आज आपका खर्च ज्यादा रहेगा, लेकिन आप चाह कर भी उसे टाल नहीं सकेंगे। नौकरी में आपको आज अच्छी सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी काम में आप लगे रहे फल अवश्य मिलेगा। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। व्यापार क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी। आप शानदार चीजों का अनुभव लेंगे। आप किसी चीज़ में अपने बच्चे की सफलता के कारण उत्साहित महसूस करेंगे। मित्रों का सहयोग आपके साथ रहेगा। ज विद्यार्थियों को मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरी बदलने का विचार बना सकते हैं। आर्थिक सुख-समृद्धि बनी रहेगी। पैसों से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं होगा। आपका प्रेमी खुशी और सरप्राइज देगा। आपके बॉस वर्कप्लेस में आपके लिए कुछ खास करेंगे। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। बहुत समय से अटका चल रहा कोई काम निपट जाएगा। अपनी मानसिकता को बदलने और कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी को उपहार देना चाहते हैं तो मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। आज विद्यार्थियों को सामान्य सफलता के लिए भी थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आपको लाभ मिलेगा। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप को सलाह दी जाती है कि आप काफी जटिल काम करने से बचें। आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा बना रहेगा. आपमें प्रसन्नता और फुर्ती रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक आयोजनों पूरे होंगे। नई योजना बनेगी। परिणाम आपके पक्ष में रहेंगा। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। चुनौतियों के बीच आपको अपने लिए नया रास्ता ढ़ूढना पड़ सकता है। आपके वित्तिय मामले भी आगे बढ़ेगे। आपके मन की शंका भी दूर हो सकती है। आप सच कहने से न डरें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको भाग्य का अच्छा साथ रहेगा जिस वजह से आपका रुका हुआ काम भी पूरा होगा। आज अपने जीवनसाथी के साथ संवाद में आप पैसों या परिवार के मामलों से बचने की कोशिश करें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें शौहरत और पहचान मिलेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा। आय में वृद्धि होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा और आप कई महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। सिरदर्द और माइग्रेन आपको परेशान कर सकता है। आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। आपके प्रेम सम्बन्ध का आपके जीवनसाथी को पता चल सकता है। आज आप महत्वपूर्ण मामलों से जुड़ा न तो कोई अंतिम निर्णय करें न जल्दबाजी में कोई निर्णय करें। किसी अनुभवी या जानकार व्यक्ति से परामर्श करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। एकाग्रता में कमी आएगी। आय में वृद्धि होगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा। नौकरी में आज आपकी पदोन्नति या वेतनवृद्धि हो सकती है। आपके विरोधी पस्त होंगे। व्यावसायिक बदलाव होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी पुरानी अड़चनें समाप्त होंगी। परिवार के सदस्य कुछ गलत व्यवहार कर सकते हैं। कार्यप्रणाली की प्रशंसा मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंग के अवसर सहज ही प्राप्त होंगे। व्यवसाय मनोनुकूल लाभ देगा। बच्चों का स्वास्थ्य आपके चिंता का कारण बन सकता है। आपको पैसों का लाभ हो सकता है। आप कोई ऐसी वस्तु भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए आप काफी समय से बहुत इच्छुक थे।

आपने Rashifal 10 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दीपक जलाते समय रखें इन बातों का ध्यान, हमेशा इस दिशा में ही होनी चाहिए दीपक की लौ

Show More

Related Articles

Back to top button
Close