रिलेशनशिप्स

क्या करें अगर लॉकडाउन में पत्नी से हो जाए बहस? झगड़े से बचने के लिए काम आएंगी ये चार बातें

जानें कुछ ऐसे टिप्स जिससे की लॉकडाउन में साथ रहते हुए भी आपकी पत्नी के साथ झगड़े ना बढ़ें

लॉकडाउन के इस  समय में ज्यादातर लोग अपने घर में परिवार के साथ कैद हो गए हैं। उन लोगों के लिए ये समय तो बहुत ही अच्छा है जो काम के चलते अपने परिवार को वक्त नहीं दे पाते थे वो भी अब अपने परिवार के साथ हैं। हालांकि ज्यादा समय घर पर रहना भी कभी कभी रिश्तों में नोंक-झोंक बढ़ाने लगता है। छोटी-मोटी बातें तो फिर भी हंस कर टाल दी जाती हैं, लेकिन अगर लड़ाई बढ़ जाए तो गुस्सा शांत करने के लिए आप इस वक्त कहीं बाहर भी नहीं जा सकते। पतियों के लिए झगड़ा नजरअंदाज करना भी इन दिनों में काफी मुश्किल है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे की लॉकडाउन में साथ रहते हुए भी आपकी पत्नी के साथ झगड़े ना बढ़ें।

घर का काम संभाले

औरतों को इस बात का बुरा हमेशा लगता है की उनके पति घर के काम में उनका हाथ नहीं बटातें। पहले तो आप ये कह कर बच जाते थे की ऑफिस में काम करके थक गए है, लेकिन अब आपको ऑफिस भी नहीं जाना है तो घर का काम ना करने का आपके पास कोई बहाना भी नहीं है। अगर चाहते हैं की बीवी से आपके झगड़े ना हों तो घर के काम में उनकी मदद करें। इससे आपका समय भी अच्छा कटेगा और आपकी पत्नी के साथ आपकी नजदीकी भी बढ़ेगी।

नाराज हो जाएं तो मनाए जरुर

पहले जब लड़ाई झगड़ा हो जाता था तो पति अपना गुस्सा शांत करने के लिए घर के बाहर भी चले जाते थे, लेकिन अब आप ऐसा नहीं कर सकते। साथ रह रहे हैं तो किसी ना किसी बात पर लड़ाई जरुर होगी। ऐसे में सबसे अच्छा ये ही रहेगा की अगर आपकी किसी बात से आपकी पत्नी का मूड ऑफ हो गया है तो इसकी वजह जरुर पूछें। इससे आपके संबंधों में मधुरता आएगी और आप एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ भी पाएंगे।

कुछ बनाकर खिलाएं

हर किसी की कोई ना कोई हॉबी जरुर होती है। हो सकता है आपकी खाना बनाने की हो। अगर ऐसा है तो आप अपनी पत्नी को खाना बनाकर खिला सकते हैं। अगर आपमें ये ह़ॉबी नहीं है तो इस लॉकडाउन के समय में आप ये आदत अपना सकते हैं। जब आप अपनी कोशिशों से अपनी पत्नी को खाना बनाकर खिलाएंगे तो उनका चेहरा भी खुशी से खिल उठेगा। साथ ही साथ नई नई डिश बनाने की कोशिश करें और अपनी पत्नी को अच्छा अच्छा खाना खिलाएं।

क्वालिटी टाइम बिताएं

याद करिए वो समय जब आपकी पत्नी अक्सर ये शिकायत करती हैं की आप उन्हें वक्त नहीं दे पाते। अब आपके और उनके दोनों के पास वक्त ही वक्त है। ऐसे में एक दूसरे को और बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करें। ये जानने की कोशिश करें की उन्हें और किन किन चीजों से खुशी मिलती है। किस काम से उन्हें बुरा लगता है। अगर आप इतना प्यार और केयर दिखाएंगे तो वो आपसे पुरानी नाराजगी भी भूल जाएंगी।

Back to top button