विशेष

क्रिकेट के दीवानों के लिए बड़ी खबर, अब लीजिए मजा भारत-पाकिस्तान के मैच का

कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर पूरे देश में इस समय लॉकडाउन है। लोग इस समय अपने अपने घरों में रहकर टाइम पास का अलग अलग जरिया खोज रहे हैं। इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने टीवी पर पुराने धारावाहिकों को शुरू करने का फैसला लिया और दूरदर्शन में रामायण, महाभारत, शक्तिमान जैसे सीरियल दिखाये जाने लगे हैं। इसी बीच क्रिकेट  फैंस के लिए भी एक अच्छी खबर आ रही है। तो आइये जानते हैं क्या है वो अच्छी खबर।

क्रिकेट में टी20 के बाद आएगा 100 बॉल फॉर्मेट, इससे बदल जाएगा क्रिकेट का पूरा खेल

लॉकडाउन के समय में क्रिकेट फैंस के लिए क्रिकेट से जुड़ी पुरानी यादों को ताजा करने का मौका आने वाला है। जी हां, क्रिकेट फैंस कल से अगले सात दिनों तक वर्ल्ड कप में भारत को मिली पाकिस्तान पर जीत को टीवी पर देख सकेंगे। हम बात कर रहे हैं वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की। ये तो आप सभी को पता ही होगा कि भारत और पाकिस्तान जब क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो माहौल कितना गर्म होता है। और फिर मौका वर्ल्ड कप का हो तो क्या कहने हैं।

आपको बता दें कि भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से कभी भी नहीं हारा है। भारत और पाकिस्तान आईसीसी वर्ल्ड कप में अब तक 7 बार आमने सामने भिड़ चुके हैं। और सातों बार भारत को जीत मिली है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए इन जीत की यादों को ताजा करने का एक सुनहरा मौका आ रहा है।

14 अप्रैल तक पूरा भारत बंद है। और केंद्र सरकार ने लोगों को घरों में ही रहने के कड़े निर्देश दिए हैं। दुनिया भर में क्रिकेट सहित कई खेल आयोजनों को इस समय रोक दिया गया है। जिसमें से भारत में होने वाले आईपीएल को भी प्रतिबंध किया गया है। ऐसे में क्रिकेट फैंस बोर न हों और इस फुर्सत के समय का पूरा पूरा लुत्फ उठा सकें, इसी को ध्यान में रखकर स्टार स्पोर्ट्स ने एक शानदार अभियान शुरू किया है।

स्टार स्पोर्ट्स में शुरू होगा मौका मेनिया

भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार न सिर्फ भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को होता है बल्कि पूरे दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इस मैच का इंतजार करते हैं। इसलिए स्टार स्पोर्ट्स लॉकडाउन में लोगों के खाली वक्त को भुनाने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसलिए स्टार स्पोर्ट्स 4 अप्रैल से एक हफ्ते तक मौका मेनिया सीजन लेकर आ रहा है। इस सीजन की शुरूआत अप्रैल के पहले शनिवार से होगी।

आपको बता दें कि मौका मोनिया में भारत और पाकिस्तान के मध्य आईसीसी टूर्नामेंट में खेले गए मैचों का प्रसारण किया जाएगा। इसके तहत आईसीसी वर्ल्ड कप और आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में हुए भारत पाकिस्तान मैचों को पुनः दिखाया जाएगा। इसके अलावा आप एशिया कप में हुए दोनों पड़ोसी देशों के बीच  मैचों का भी आनंद उठा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस की, वर्ल्ड कप में मिली सभी 7 जीतों की यादें ताजा हो जाएंगी।

किन किन चैनलों पर होगा प्रसारण

सभी मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलग अलग चैनलों- स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 HD, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 HD.स्टार स्पोर्ट्स FIRST पर  सुबह 11 बजे होगा।

Back to top button