बॉलीवुड

जहां लोग PM- Cares में आर्थिक मदद दे रहे हैं, वहीं सैफ और करीना ने दिया यूनिसेफ को दान

कोरोना से लड़ने के लिए पीएम और सीएम केयर्स फंड में दान करें विदेशी संस्थाओं में नहीं । यहां दान की ज्यादा आवश्यकता है

पूरी दुनिया इस समय वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप से ग्रसित है। दुनिया भर के कई देश लगभग थम से गए हैं। दुनिया के 200 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले चुका ये महामारी भारत में भी कोहराम मचा रहा है। अमेरिका, इटली, ब्रिटेन, स्पेन, ईरान जैसे देश इस महामारी के आगे घुटने टेकते हुए नजर आते हैं। दुनिया भर की अर्थव्यवस्था से लेकर सामाजिक व्यवस्था चौपट हो रही है। इस महामारी के आगे कई बड़ी शक्तियां भी हार मान चुकी हैं। इसके एहतियातन कई देश लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपाय अपना रहे हैं। इस महामारी से लड़ने के लिए भारत जैसे देशों के पास आर्थिक संकट आने का भी डर है।

कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड की शुरूआत की है। ताकि इस मुश्किल समय में लोग अपना योगदान दे सकें। देश के संकट काल में लोग अपना योगदान दे रहे हैं। पीएम केयर्स फंड में योगदान देने में बॉलीवुड सितारे भी पीछे नहीं हैं। बॉलीवुड हस्तियां लगातार इसमें डोनेट कर रहे हैं।

अब सैफ अली खान और करीना कपूर ने भी आर्थिक मदद की है। लेकिन उन्होंने यूनीसेफ, गिव इंडिया और इंटरनेशनल एसोशिएसन फॉर ह्यूमन वैल्यूज में दान दिए हैं। और यही बात उनके प्रशसंकों को पसंद नहीं आ रही है। उनके फैन्स का कहना है कि पीएम केयर्स फंड में न दान देकर, ग्लोबल एजेंसियों मे दान देना उन्हें पसंद नहीं आया। इस वजह से अब ये कपल (सैफ और करीना) सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

??

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on


आर्थिक सहायता देने की जानकारी करीना ने अपने इंस्टा एकाउंट से दी- उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘इस मुश्किल घड़ी में हम सभी को एक साथ आना होगा और एक दूसरे की मदद करनी होगी। वे लिखती हैं- हम दोनों ने भी इस महामारी के खिलाफ अपने अपने कदम आगे बढ़ाए हैं। जो यूनिसेफ, गिव इंडिय और इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर ह्यूमन वैल्यूज को सपोर्ट कर रहा है।  करीना लिखती हैं कि- हम लोगों से अपील करते हैं, जो भी इस तरह से मदद कर सकते हैं। वे आगे आएं। हम एक साथ खड़े हैं। जय हिंद। करीना, सैफ & तैमूर।

हालांकि अब करीना और सैफ के फैसले से उनके फैंस बहुत ही नाराज हैं। फैंस कह रहे हैं कि, देश के इस संकट काल में सैफ और करीना को पीएम केयर्स फंड में दान करना चाहिए न कि ग्लोबल एजेंसियों में। कुछ लोग कह रहे हैं कि, उन्होंने यूनीसेफ में पब्लिसिटी के लिए दान किया है। एक दूसरे यूजर्स कहते हैं, कोरोना से लड़ने के लिए पीएम और सीएम केयर्स फंड में दान करें। यहां दान की ज्यादा आवश्यकता है।

बेटी सारा ने पीएम केयर्स फंड में किया दान 

सारा अली खान ने अपने पिता के रास्ते से अलग पीएम केयर्स फंड में दान किया था। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में भी दान किया था। ये बात अलग है कि उन्होंने कितनी राशि दान की उसका खुलासा नहीं किया।

करीना ने इटली के लिए मांगी थी दुआ

 

View this post on Instagram

 

Amore Italy ❤️ My love and I are praying for you all ❤️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on


कोरोना महामारी से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। वहां सबसे ज्यादा लोगों की जानें गईं हैं। इसी बात के लिए पिछले दिनों करीना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर इटली के अच्छी स्वास्थय और जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना की थी।

Back to top button