समाचार

चीन में मीट मार्केट खुलने से गुस्साईं रविना टंडन, कहा- इंसानों ने अपने हिस्से के सबक नहीं सीखे

कोरोना के कोहराम से हर कोई परेशान है। पूरी दुनिया इस समय इस भयंकर महामारी के खिलाफ लड़ रहा है। पूरी दुनिया के कदम लगभग रूक चुके हैं। दुनिया भर के 200 से ज्यादा देश इस महामारी के चपेट में हैं। इसका अभी तक कोई वैक्सीन या दवाई नहीं बन पाया है। हालांकि इसके लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक लगातार प्रयासरत हैं। चीन के वुहान प्रांत से फैला यह वायरस यूरोप के कुछ देश जैसे इटली, स्पेन को काफी प्रभावित किया है। इसके अलावा इस वायरस ने अमेरिका में भी काफी लोगों को अपने चपेट में ले लिया है। यही वजह है कि इन देशों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भारत की बात करें तो भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में अभी तक इस वायरस ने 1400 से ज्यादा लोगों को अपने चपेट में ले लिया है और 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस कहां से फैला इसका वैज्ञानिक प्रमाण हालांकि अभी तक नहीं मिला है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स और दावे ये बताते हैं कि ये जानवरों जैसे चमगादड़ और पैंगोलिन से फैलता है।. कुछ रिपोर्ट्स ने ये दावा किया कि ये वायरस चीन के वुहान शहर के मीट मार्केट से फैला। इस वक्त चीन की बात करें तो, चीन में ये वायरस अब खत्म हो चुका है। और वहां कि जिंदगी अब फिर से पटरी पर धीरे धीरे लौट रही है। इसी कारण वहां की सरकार ने चीन के सभी बाजार खोलने के फिर से निर्देश दे दिए हैं।

इस आदेश के बाद चीन के मटन मार्केट फिर से खुल गए हैं। बता दें कि चीन के मीट मार्केट में चमगादड़ से लेकर अन्य कई पशु पक्षियों के मांस मिलते हैं। चीन के इन मार्केट्स के खुलने से बॉलीवुड अभिनेत्री रविना टंडन काफी नाराज हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया एकाउंट्स के जरिए जाहिर की है। रविना टंडन ने अपने ट्विटर एकाउंट से मेजर गौरव आर्या का ट्विट जिसमें इसकी जानकारी थी कि चीन के मीट मार्केट फिर से खुल गए हैं। को रिट्विट किया और अपनी नाराजगी जाहिर की है।


रविना ने अपने ट्वीट में लिखा है- इंसानों ने अपने हिस्से के सबक नहीं सीखे हैं, जबकि इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। इंसान ने एक बार फिर से अपनी बर्बर प्रथाओं की ओर रूख किया है। उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा- चीन दुनिया में पशु दुर्व्यवहार और वन्यजीव अपराध के लिए सबसे बदतर प्रदेश है। रविना के इस ट्वीट के बाद उनके तमाम फैंस इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हर रोज अनेक प्रदेशों से नए नए मामले सामने आ रहे हैं। हर रोज नए मामले सामने आना हमारी चिंताओं को और बढ़ा रहा है। इसकी रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का निर्णय लिया है और इसे कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। पिछले 24 घंटो में सबसे ज्यादा 272 नए मामले सामने आए हैं। यह सरकार के लिए चिंताजनक विषय है। covid19india.org के मुताबिक 31 मार्च तक कोरोना के 1619 मामले हैं। जिसमें 49 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है तो वहीं 150 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Back to top button