राशिफल

Rashifal 1 April: नवरात्रि के आठवें दिन माँ महागौरी की कृपा से खिल उठेगा इन 4 राशियों का भाग्य

हम आपको बुधवार 1 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 April 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। आप जिस जगह नौकरी कर रहे हैं उस जगह आपको मान-सम्मान मिलेगा और आपकी तरक्की भी हो सकती है। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज से परिस्थिति और बेहतर हो जाएंगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी इसमें कुछ धन खर्च भी होगा। विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी। करियर संबंधी सभी अड़चने दूर हो जाएंगी। आज आपका अपने परिवार के साथ और खास तौर पर जीवनसाथी के साथ काफी सारा समय बीतेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। आप आज मिल सकने वाले नए अवसरों के लिए सचेत रहें, किस्मत कभी भी चमक सकती है। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। कोई भी वित्तीय फैसला लेने या शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले शांति से सोचें। शारीरिक स्वास्थ्य बनाए रखेंगे। यह समय रोमांटिक तौर पर आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। आप पार्टनर के साथ खूब सारा समय बिता सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे। आप में ऊर्जा का संचार रहेगा उसका सही दिशा में उपयोग करें। आर्थिक मामलों में आज अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य, जो काफी समय से परेशान चल रहे थे, अब धीरे-धीरे बेहतरी की ओर मोड़ लेगा। आज का दिन आप शांति से बिताने की कोशिश करें, घर पर बैठे रहेंगे। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी नहीं आएगी। ऐसी किसी स्थिति में हस्तक्षेप न करें, जहां उसकी जरूरत न हो। घर में खुशियां आएंगी और परिवार का भी सहयोग मिलेगा। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। अहंकार या क्रोध के कारण रिश्ते थोड़े तनावपूर्ण रह सकते हैं। आज आप किसी को स्वयं से सहमत कराने, अपने पक्ष में करने की झंझट में न पड़ें। आपके कई योजनाएँ समय से पूरे हो जायेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप अपनी पर्सनैलिटी से अपने पार्टनर को आकर्षित करेंगे। आपका संचार कौशल मजबूत होगा और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। परिजनों तथा सहकारियों के साथ अधिक वाद-विवाद न करें। आर्थिक निर्णय सोच समझकर लें, हानि उठानी पड़ सकती है। आज आप कोई बड़ा निर्णय न लें. अतीत की बातें मन में कौंध सकती हैं, लेकिन उनको बहुत गंभीरता से न लें। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा। करियर में सफल होने के लिए कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए हर परिस्थिति में खुद को ढालने की कोशिश करें। पारिवारिक संबंध और बातचीत अच्छी रहेगी। कम समय में अधिक लाभ पाने के विचार में आप फँस न जाएँ इस का ध्यान रखिएगा। अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आज आपको कोशिश करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप थकान महसूस करेंगे। मानसिक व्यग्रता का भी अनुभव हो सकता है। धन खर्च में वृद्धि होगी। आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे। अपनी किस्मत और मेहनत के दम पर मनचाहा सफलता पाने में सफल हो सकते हैं। चाहे लोग कुछ भी कहें आप उसकी अनसुनी करने की पूरी कोशिश करें। वास्तव में वे लोग आपकी सफलता पर ईर्ष्या कर रहे हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक चीज़ों की तरफ झुकाव हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वरिष्ठ अधिकारियों से लाभ मिलेगा। सकारात्मक रवैया अपनाएं। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प चुनना अच्छा होगा। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। भागेदारी में गलतफहमी के चलते वाद-विवाद हो सकता है। आपके खर्चों में यह समय वृद्धि के संकेत कर रहा है। शत्रु भी आपके रास्ते में बाधाएं खड़ी कर सकते हैं। किसी काम के लिए माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए बेहतर रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपनी जीवनशैली में और अपने व्यक्तित्व में कुछ परिवर्तन करेंगे। कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी। आपको अपने परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। प्रेम-संबंधो में आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धताओं पर विचार कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में मुद्दों को सुलझाने की दिशा में काम करने में समझदारी हो सकती है। व्‍यापार की योजनाएं गुप्‍त रखें। किसी पर आवश्‍यकता से अधिक विश्‍वास न करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी भी बात पर दृढ़ मन से निर्णय नहीं ले सकने के कारण आप मिले हुए मौके का फायदा नहीं उठा सकेंगे। आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है। कहीं से अप्रत्याशित बुलावा आये तो वहां सोच-समझ कर जाएं। पारिवारिक रिश्‍तों में मजबूती आएगी। मन में घबराहट और असुरक्षा की भावना को हावी न होने दें। आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आपको विनम्रता एवं धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए। पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि हालात संभले रहें। हर परिस्थिति के लिए अपने आपको मानसिक तौर पर तैयार रखें ताकि पूरे मनोबल के साथ हालातों का मुकाबला कर सकें। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न हो सकते हैं। अपने ईष्टदेव का ध्यान करें।

आपने Rashifal 1 April 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 April 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 April 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 2 अप्रैल से पहले कर लें ये सरल उपाय, खुल जाएगी आपकी किस्मत, एकदम से बन जाएंगे मालामाल

Back to top button