बॉलीवुड

कार्तिक आर्यन ने PM-Cares फंड में डोनेट किये 1 करोड़ रुपये, कहा- जो कुछ हूं सिर्फ आप की वजह से

अफरा-तफरी का माहौल दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने बना रखा है। भारत में भी जब कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता दिख रहा है तो यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुहिम के साथ सेलिब्रिटीज के साथ आम जनता भी इससे जुड़ती नजर आ रही है।

फंड में योगदान देने की होड़

भारत की 130 करोड़ की विशाल आबादी को लेकर कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ना आसान नहीं है, क्योंकि बड़े पैमाने पर इसमें खर्च होने वाला है और देश की अर्थव्यवस्था इससे बुरी तरह से प्रभावित होने वाली है। ऐसे में देश पर आर्थिक रूप से इसका ज्यादा भार न पड़े, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से PM-Cares फंड की शुरुआत की गई है। बड़ी ही खुशी की बात है कि इसमें बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज से लेकर आमजन तक अपनी ओर से योगदान देने में लगे हुए हैं। टाटा, अडाणी, रजनीकांत, कोटक, अक्षय कुमार, सलमान खान, बजाज और प्रभास आदि अपनी ओर से अब तक इसमें दान दे चुके हैं। इसमें जो पैसे जमा हो रहे हैं, इस फंड का उपयोग कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लड़ने के लिए किया जाने वाला है। इस महामारी से लड़ने के लिए जिन भी चीजों की आवश्यकता होगी, इस फंड से उन्हें खरीदा जाएगा। साथ ही जो भी सुविधाएं मरीजों को पहुंचाई जाने वाली हैं, उन पर आ रहे खर्च का वहन इस फंड से भी किया जाएगा।

कार्तिक का समर्थन और वचन

 

View this post on Instagram

 

We need each other now more than ever. Let’s show our support ??

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) on Mar 29, 2020 at 10:41pm PDT

ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन की ओर से भी इसका समर्थन किया गया है। कार्तिक आर्यन ने PM-Cares फंड में अपनी ओर से एक करोड़ रुपये का दान देने का ऐलान कर दिया है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट के माध्यम से कार्तिक आर्यन की ओर से यह जानकारी शेयर की गई है कि वे PM-Cares फंड में 1 करोड़ रुपये डोनेट करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर अभिनेता कार्तिक आर्यन की ओर से रिप्लाई किया गया है। इसी रिप्लाई में कार्तिक आर्यन ने कहा है कि वे PM-Cares फंड में एक नेक कार्य के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपये का दान देने का वचन देते हैं।

भारत की जनता से मिले प्यार को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए कार्तिक आर्यन की ओर से यह भी लिखा गया है कि वे आज जिस मुकाम पर हैं, वह भारत की जनता से मिले प्यार और सम्मान एवं समर्थन की वजह से ही है। एक सुपरस्टार बनकर जो कुछ भी उन्होंने कमाया है और जो कुछ भी उनके पास है, वह भारत की जनता की वजह से ही है। इस कठिन परिस्थिति में सभी को साथ मिलकर एक राष्ट्र के रूप में खड़ा होने की जरूरत है। PM-Cares फंड में एक करोड़ रुपये का दान करना उनके लिए सम्मान की बात है और वह बाकी लोगों से भी इसमें योगदान देने का अनुरोध करते हैं।

कार्तिक आर्यन पहले भी इंस्टाग्राम से पोस्ट किए गए एक वीडियो के जरिए लोगों को अपने तरीके से घर के अंदर रहने की सलाह देते हुए नजर आए हैं। इसके अलावा भी देश को सपोर्ट करने वाले मुद्दे पर वे हमेशा मुखर नजर आते रहे हैं।

Back to top button