समाचार

युवक ने पुलिस को फोन कर रखी समोसे खाने फरमाइश, डीएम ने पकड़कर करवाई नाली की सफाई

लॉकडाउन के चलते लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। कोई भी दिक्कत आने पर लोग इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पुलिस से मदद मांग सकते हैं। लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो कि इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पुलिस को परेशान करने में लगे हुए हैं। हाल ही में एक युवक ने हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पुलिस को खूब परेशान किया। जिसके बाद पुलिस ने इस युवक को ऐसी सजा दी की शायद ही ये जिंदगी में कभी किसी को परेशान करने के बारे में सोचेगा।

क्या है पूरा मामला

ये घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले की है। इस जगह पर रहने वाले एक युवक ने पुलिस को फोन कर पुलिस को चार समोसे लाने को कहा। इस युवक को पुलिस ने खूब समझाया लेकिन ये माना नहीं और पुलिस को फोन कर लगातार तंग करने लगा। जिसके बाद पुलिस ने इस युवक के घर में चार समोसे पहुंचा दिए और साथ में ही इस युवक को सजा भी दी। सजा के तौर पर इस युवक से पुलिस ने नाली की सफाई करवाई। सरकारी सुविधा का दुरुपयोग करने के कारण इसे ये सजा दी गई।

रामपुर के डीएम ने किया ट्वीट

इस घटना की जानकारी दी रामपुर के डीएम ने ट्वीट कर दी और बताया कि किस तरह से ये युवक पुलिस को परेशान कर रहा था। रामपुर के डीएम ने रविवार रात ट्वीट कर बताया कि ये युवक चार समोसे भिजवाने की जिद पर अड़ा हुआ था। उसे चेतावनी दी गई, लेकिन ये माना नहीं। जिसके बाद इस घर पुलिस को समोसा भिजवाने पड़े। वहीं कंट्रोल रूम को परेशान करने के चलते इस युवक से नाली साफ करवाई गई।

अपने ट्वीट में रामपुर के डीएम ने लिखा , 4 समोसा भिजवा दो… चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा। अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत् नाली सफाई का कार्य कराया गया।’


वहीं अपने एक अन्य ट्वीट में इन्होंने लिखा कि नाली साफ कर सामाजिक कार्य में योगदान देकर प्रशासन को सहयोग देते व्यवस्था का दुरुपयोग करने वाले व्यक्ति। राष्ट्रीय आपदा के समय आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है। जिम्मेदार नागरिक बनें। स्वस्थ रहें। सुरक्षित रहें। अपने ट्वीट में डीएम ने इस युवक की तस्वीर भी साझा की जिसमें ये नाली की सफाई करते हुए नजर आ रहा है।


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हुए हैँ। ताकि किसी भी तरह की परेशानी आने पर लोग पुलिस को फोन कर सकें और पुलिस उनकी मदद कर सके। लेकिन कई लोग इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पुलिस को परेशान कर रहे हैं। वहीं इस युवक को जो सबक दिया गया है उसके बाद ही शायद कोई इस तरह की गलती करने के बारे में सोचे।

Back to top button