समाचार

कोरोना से लड़ने के लिए अक्षय कुमार ने किए PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपये का दान

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड बनाया है और लोगों से अपील की है कि वो इस फंड में राशि दान करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद से कई सारे लोग इस फंड में राशि दान कर रहे। बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने भी इस फंड में पैसे दान करने का ऐलान किया हैं और अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बनाए गए इस फंड में 25 करोड़ रुपए दान किए हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देश के लोगों को पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड के बारे में जानकारी दी थी और लोगों से मदद करने की अपील भी की थी। अपने ट्वीट में मोदी ने लिखा था कि ये फंड कोरोना वायरस की वजह से उपजे इन विपरीत परिस्थितियों में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने का जरिया बनेगा। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा था कि, ‘मैं अपने देशवासियों से अनुरोध करता हूं कि वे पीएम केयर फंड में अपनी इच्‍छा अनुसार दान करें। आने वाले समय में ऐसी परिस्थिति से निपटने में सरकार की मदद होगी। जो लोग बढ़-चढ़ कर दान कर रहे हैं मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। पीएम मोदी की इस अपील के कुछ ही मिनट बाद अभिनेता अक्षय कुमार इस फंड में पैसे दान करने का ऐलान किया और  25 करोड़ रुपये की राशि दान की।

ट्वीट कर दी जानकारी

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और कहा, ‘ये ऐसा वक्त है जब किसी भी इंसान की जान की कीमत सबसे ज्‍यादा है। ऐसे में हर जरूरी कदम हमें उठाने होंगे। इस अहम वक्त मैं अपनी सेविंग्स से 25 करोड़ रुपये की मदद करता हूं। क्योंकि अगर जान है तो जहान है।’ अक्षय कुमार द्वारा उठाए गए इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है।

आईएएस असोसिएश ने किए 21 लाख रुपए का दान

पीएम केयर फंड में आईएएस असोसिएशन ने भी पैसे दान किए हैं और इस असोसिएशन ने 21 लाख रुपये दान करने की घोषणा की है। इस असोसिएशन के अनुसार इसके सभी मेंबर्स अपनी एक दिन की सैलरी दान करेंगे।

आने वाले दिनों से लड़ने की हो रही है तैयार

भारत में अभी कोरोना वायरस दूसरी स्टेज पर है और आने वाले दिनों में ये वायरस तीसरी स्टेज पर पहुंच जाएगा। तीसरी स्टेज पर  पहुंचते ही इस वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या में एकदम से इजाफा होगा। ऐसे में भारत सरकार अस्पतालों में बैड बढ़ाने का काम कर रही है। ताकि मरीजों का इलाज अच्छे से हो सके।

1000 को छूने वाला है आंकड़ा

भारत में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों का आंकड़ा 1 हजार को छूने वाला है। इस समय केरल और महाराष्ट्र राज्य से कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस सामने आए हैं। भारत में कोरोना वायरस से मरने वाली की संख्या 20 हो गई है। जबकि 67 लोग इस वायरस से पूरी तरह से सही हो गए हैं। वहीं दुनिया में कोरोना से ग्रस्त लोगों का आंकड़ा 6 लाख से अधिक पहुंच गया है और मरने वाली की संख्या 28 हजार को पार कर गई है।

भारत सरकार इस वायरस को रोकने की और लोगों का इलाज अच्छे से हो सके इसके लिए तमाम कोशिशें करने में लगी हुई है। पीएम का ये फंड इसी कोशिश की और बढ़ाया गया एक कदम है।

Back to top button