राशिफल

Rashifal 29 March: आज इन 3 राशियों के लिए ठीक नहीं है ग्रह-स्थिति, विवादास्पद साबित होगा यह दिन

हम आपको रविवार 29 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। अत: सावधान रहें। किसी महत्वपूर्ण या जिम्मेदारी के काम में न उलझना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ सम्बंधों में निकटता का अनुभव आप करेंगे, उनका साथ भी आपको मिलेगा। माता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपको अपने भाई बहनों से सहायता मिलेगी। आज आप सकारात्मकता बनाए रखने की कोशिश करें। आज आपको सबसे ज्यादा ध्यान स्वयं पर देना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका मन काफी दुखी रहेगा। आप अपनी मनोदशा और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। आप बकाया वसूली के प्रयास करें क्योंकि वो धन आपको प्राप्त होने की संभावना है। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। छोटे भाइयों से विवाद हो सकता है। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आज आप किसी भी अजनबी पर जल्दी विश्वास न करें, भले ही वह कितना भी सौम्य और आकर्षक हों।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगें। बड़ों से बहस न करें। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। समाज के हित में कार्य करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। आज आपको नेगेटिव सोच से बचने की जरुरत है। पॉजिटिव सोच आज आपको प्रगति मार्ग प्रशस्त करेगा। आप आज अपनी ही तरंग में अपनी क्षमताओं का बहुत शानदार प्रदर्शन करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके परिवार के लिए और आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत शानदार साबित होगा। दिमाग सक्रिय रहेगा। कार्य करने की क्षमता बढ़ेगी। शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साही बने रहेंगे। गुस्से में कोई कार्य न करें। अंतरात्मा की आवाज को सुनें। सोच-समझकर कोई भी कार्य करने की जरुरत है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने सभी दायित्वों को सरलता और सफलता से पूरा करेंगे। दिन काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। घर पर एक धार्मिक आयोजन आयोजित किया जा सकता है। अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज़्यादा समय बिताने की कोशिश करें। परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। माता-पिता के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेना न भूलें। किसी से बहस न करें नहीं तो विवाद हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी इनकम में कमी आ सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। नौकरीपेशा लोगों को कठिन काम मिल सकता है। लापरवाही से नुकसान हो सकता है। किसानों के लिए समय मुश्किल भरा होगा। दूसरे चले आ रहे सारे काम ऐसे हैं, जो आपको आपकी मेहनत के अनुपात में फल नहीं देने वाले हैं। आपको निर्णय लेने में अनुकूलता बनी रहेगी। संतान से संबंधित कार्य पूर्ण होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कई नई ज़िम्मेदारियां मिल सकती हैं। समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। अगर आप सुबह सूर्य को अर्घ्य देते हैं, तो आपके जीवन में सब कुछ अच्छा होगा। आपको पॉजिटिव सोच को रखने की जरूरत है। जरूरत से ज्यादा तनाव न लें, ताकि आप अचानक बनने वाली स्थितियों से निपटने में सक्षम रह सकें। गुप्त शत्रुओं से परेशान रहेंगे। कई मामलों को लेकर परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके साथ कोई चमत्कार या कोई विशेष घटना घटने की उम्मीद नहीं है। किसी को अपने दिल की बात कहने के लिए आज का दिन अच्छा है। आप सकारात्मक सोच रखेंगे। आप लोगों को प्रभावित करने के लिए अपने संचार कौशल का उपयोग करेंगे। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। अपनी उर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें। आप जो योजनाएं बनाएंगे, उसमें आप को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सूर्यदेव की कृपा से आपके कारोबार में वृद्धि होगी। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। शुभ स्वास्थ्य हेतु योग और ध्यान को अपनाएं। आपके बच्चों को जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां एवं तरक्की मिलेगी। पत्नी के सहयोग से मन प्रफुल्लित रहेगा। आज आपके सारे प्रयास अपने दायरे के लोगों, अपने मित्रों-रिश्तेदारों के बीच अपनी छवि अच्छी बनाने की दिशा में रहेंगे। कठिन परिस्थितियों में निर्णय लेने में कोई कठिनाई नहीं होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके विरोधी आज खुलकर आपका विरोध करेंगे। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत अधिक काम का तनाव आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। आज आप अपनी भावनात्मक स्थिति को लेकर काफी चिंतित रहेंगे। आपके लिए यह स्पष्ट करना भी मुश्किल होगा कि आप आखिर क्या चाहते हैं। अपने गुस्से पर थोड़ा का नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

माता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कोई पुराना मामला चला आ रहा हो, तो बेहतर होगा कि उसे सिरे से ही भूल जाएं। पिता से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कोई आपके लिए आर्थिक रूप से समस्या खड़ी कर सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आज आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। भाई बहनों का सुख मिलेगा। आज आपको अतीत के किसी मामले को लकर परेशान होना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद कर सकती है। राजनीति और प्यार के क्षेत्र में भी सफलता हासिल होगी। परिवार में आपके भाई बहनों का सहयोगात्मक भूमिका रहेगी। पैसों से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें। कोई गुप्त शत्रु आपकी छबि बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं।

आपने Rashifal 29 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नवरात्रि में जरूर करें कन्या पूजन, इस आयु की कन्या का पूजन करना होता है सबसे सर्वश्रेष्ठ

Back to top button
?>