दिलचस्प

दोस्त के घर जाने के लिए दिल्ली पुलिस से मांगी परमीशन, पुलिस ने इस तरह से दिया जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और घरों के अंदर ही रहें। लेकिन फिर भी कई लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। पूरे भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है और लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहने के आदेश दिए गए हैं। मगर ऐसे कई लोग हैं जो कि लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं और बाहर घूमते हुए पाए जा रहे हैं। देश भर से ऐसी कई वीडियो सामने आ रही हैं। जिनमें लोग सड़कों पर घूमते हुए नजर आ रहे हैं और इन लोगों को पुलिस द्वारा समझाया भी जा रहा है कि घर से बाहर ना निकलें।

वहीं सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस का एक ट्वीट काफी शेयर किया जा रहा है। इस ट्वीट में एक युवक ने दिल्ली पुलिस से आवेदन की थी कि पुलिस उसे अपने दोस्त के घर जाने दें। इस युवक की इस आवेदन का जो जवाब पुलिस ने दिया उसको खूब सहराया गया है। दरअसल इस युवक ने जो ट्वीट किया था उसमें इसने पुलिस को कहा था कि, ”सर मैं दो किलोमीटर के करीब अपने दोस्त के घर जा सकता हूं, किसी काम से?” इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने लिखा कि ”अगर सच्चे दोस्त हो तो घर पर ही रहें और वीडियो कॉल कर लो।”

दिल्ली पुलिस की और से किए गए इस रिप्लाई को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और लोगों की और से काफी प्रतिक्रिया आ रही हैं। इस रिप्लाई पर एक यूजर ने लिखा है कि, क्या कमाल है का जवाब दिया है।

जबकि एक यूजर ने अपना रिएक्शन्स देते हुए कहा है कि, आज तो दिल जीत लिया दिल्ली पुलिस ने ।

बढ़ते जा रहे हैं मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बुधवार को 600 से अधिक पहुंच गए हैं। जबकि दिल्ली में इस संक्रमण के 30 से अधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है और लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा जा रहा है। हर राज्य की पुलिस दिन रात अलर्ट पर है और जो लोग भी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उनको पुलिस सबक भी सीखा रही है। देश भर से ऐसी वीडियो भी सामने आ रही हैं जिनमें पुलिस लोगों को नियमों तोड़े पर डंडे मारती हुई नजर आ रही है। लेकिन फिर भी लोग मान नहीं रहे हैं और बिना काम के घरों से बाहर निकल रहे हैं। जिसके कारण कई राज्य ने कर्फ्यू तक लगा दिया है। वहीं प्रधानमंत्री भी लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि लोग कर्फ्यू और लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। क्योंकि कोरोना को इसी तरह से फैलने से रोका जा सकता है।

Back to top button