समाचार

अब स्पेन में तबाही मचा रहा है कोरोना, 1 दिन में आए 7 हजार केस, इस तरह लोग काट रहे हैं ज़िन्दगी

इटली और अमेरिका के बाद अब स्पेन में भी कोरोना वायरस बुरी तरह से फैल गया है और ये देश दुनिया का चौथा ऐसा देश बन गया है, जहां पर कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। जबकि मौत के मामले में ये देश दूसरे स्थान पर आ गया है। स्पेन से कोरोना वायरस के 49515 मामले सामने आ चुके हैं। हैरान करने की बात ये है कि इस देश में एक दिन के अंदर ही 7457 नए केस सामने आए हैं। वहीं मरने वाली की संख्या 3647 हो गया है।

उप प्रधानमंत्री को भी हुआ कोरोना वायरस

स्पेन की उप प्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो भी कोरोना वायरस की गिरफ्त में आ गई हैैं। मंगलवार को कार्मेन काल्वो ने अपना टेस्ट करवाया था और अगले दिन इनकी रिपोर्ट आई थी। जिसमें ये कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। कार्मेन काल्वो चार दिनों से सेल्फ आइसोलेशन में थी। वहीं अब कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद इनका इलाज किया जा रहा है। जबकि इनके परिवार और स्टाफ के सदस्यों को क्वारेन्टाइन में भेज दिया गया है और इन सभी पर मेडिकल बोर्ड ने निगरानी रखी हुई है।

लाशों के साथ रह रहे हैं लोग

स्पेन में कोरोना वायरस बुरी तरह से फैल गया है और इस वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो गई है। जबकि लोग लाशों के साथ रहने पर मजबूर हैं। दरअसल अस्पतालों को संक्रमण मुक्त करने लिए गए सैनिकों ने लोगों को गंदगी और उन संक्रमित शवों के बीच रहते पाया। जिनकी मौत इस वायरस के कारण हुई है। ये मामला सामने आने के बाद अब इसकी जांच की जा रही है।

बुजुर्ग लोगों का नहीं कर रहे इलाज

इस देश के रक्षा मंत्री मार्गरिटा रोबल्स के अनुसार बुजुर्ग लोगों का इलाज नहीं किया जा रहा है और लोगों को अपने बिस्तरों पर मृत ही छोड़ दिया गया। हालांकि इन्होंने ये नहीं बताया कि ये अस्पताल कहां हैं और यहां से कितने शव मिले हैं।

स्वास्थ्यकर्मी भी हुए वायरस से संक्रमति

इस देश में हालात काफी खराब हो चुके हैं। स्वास्थ्य आपात केंद्र के प्रमुख फर्नान्डो सिमोन के अनुसार ये सप्ताह काफी कठिन रहा है और इस वायरस से  5,400 स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हो चुके हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी इस देश के मैड्रिड के मोंटे हर्मेसो ओल्ड एज होम से 19 लाशें बरामद हुई थीं। इन 19 लोगों में से 15 की मौत कोरोना से हुई थी। इस ओल्ड एज होम में 130 से ज्यादा लोग रह रहे थे। जिनमें से 70 लोग कोरोना को कोरोना वायरस हो गया था।

चीन को छोड़ा पीछे

दुनिया भर में इटली में कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौते हुई हैं और ये देश इस मामले में प्रथम स्थान पर है। वहीं इटली के बाद चीन देश में इस वायरस से सबसे अधिक मौते हुई थी और चीन दूसरे स्थान पर था। लेकिन अब स्पेन में हुई इतनी मौतों के बाद स्पेन दूसरे स्थान पर आ गया है। स्पेन की सरकार इस वायरस को रोकने में नाकाम रही है और इस देश के हालात आने वाले दिनों में और बुरे होने वाले हैं।

Back to top button