समाचार

कोरोना के मरीज कैसा महसूस करते हैं, इस एक्ट्रेस ने मुंह पर पॅालिथिन बांध दिखाया मंजर

देशभर में कोरोना वायरस के 600 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. अभी तक इस वायरस से मरने वालो की संख्या 14 हो गई हैं. इस समस्यां को देखते हुए हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया हैं. इस दौरान देशवासियों से घर के अंदर ही रहने की अपील की गई हैं. हालाँकि इसके बावजूद कई लोग सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसा कर वे ना सिर्फ अपनी बल्कि दुसरे लोगो की जान भी खतरे में डाल रहे हैं. समस्यां ये हैं कि कई लोग कोरोना वायरस की बिमारी को सीरियसली नहीं ले रहे हैं. ऐसे में लोगो को जागरूक करने के लिए कई फ़िल्मी सितारे भी विडियो बनाकर लोगो को समझा रहे हैं. इसी कड़ी में अब एक्ट्रेस शेफाली शाह भी शामिल हो गई है.

दरअसल इन दिनों एक्ट्रेस शेफाली शाह का एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में वे अपने चेहरे पर पॅालिथिन बांध कर लोगो को कोरोना वायरस के खौफ का एहसास कराने की कोशिश कर रही हैं. शेफाली इस विडियो के माध्यम से कोरना से होने वाले भयानक मंजर को लोगो तक पहुँचाने का प्रयास कर रही हैं. इस विडियो में शेफाली अपने मुंह पर पॅालिथिन बांध लोगो को बताती हैं कि जब कोरोना वायरस शरीर में घुसता हैं तो वो हमारे फेफड़ों पर क्या असर करता हैं. इस वायरस की वजह से व्यक्ति को सांस लेने में बहुत तकलीफ होती हैं.

शेफाली विडियो में बताती हैं कि ये वायरस आग की तरफ फैलता हैं. इसलिए यदि एक व्यक्ति को भी ये वायरस लग जाता हैं तो वो इसे दुसरे लोगो के बीच फैला सकता हैं. अपनी लापरवाही से आप ना सिर्फ अपनी बल्कि अपने प्रियजनों की जान भी खतरे में डाल देते हैं. इस विडियो के साथ कैप्शन में शेफाली ने ये चेतावनी भी दी हैं कि पॅालिथिन वाला ये स्टंट घर पर कोई भी ट्राई ना करे. एक कोरोना मरीज के लिए सांस लेना कितना मुश्किल होता हैं ये आप इस विडियो के माध्यम से समझ सकते हैं.

 

View this post on Instagram

 

Safety warning ⚠️: DO NOT TRY THIS EVER! #CoronaVirus #CoronaDiaries #OneDayAtATime #LivingWithCOVID19 #LifeInTheTimesOfCorona #LoveinTheTimesOfCorona #LockDown @iturms @vaisshalee @psychobabble28 @minalmashru @dishakhannaofficial @nivrathore @nehabassi7 @bassi_deepak @pallavisymons @tarannum_tee @namu_pals @mohitd33 @caprichai @dimpledhanak @divyasethshah @annemacomber @azilezer @boringchu @dipikablacklist_ @dreamseeker9 @laminouchka @aashinshah15 @jootewaali @trishnab93 @imraj_gupta @smitadeo_ @deepakugra @maurya1402 @aryamanshah @dhanakparag @mrudsin @avaniajmera @karanpawlankar @mihirmashru @anya.bostock @alisha.bostock @mrunalini_deshmukh_ @mihirmihir @sonali.mankar @anjali_chhabria_

A post shared by Shefali Shah (@shefalishahofficial) on


हमें उम्मीद हैं कि ये विडियो देखने के बाद आप भी इस कोरोना वायरस को गंभीरता के साथ रहेंगे. याद रखिए फिलहाल इस वायरस से बचने का एक मात्र तरिका यही हैं कि आप एक दुसरे से दूरी बनाकर करे, ज्यादा से ज्यादा घर में ही रहे और लगातार अपने हाथ धोते रहे. फिलहाल कोरोना वायरस का सटीक इलाज नहीं बनाया गया हैं. इसके टिके को आने में भी एक साल से ज्यादा का समय लग सकता हैं. तब तक आपको अपनी और दूसरों की सेहत का ख्याल रखने के लिए यह सावधानियां बरतनी पड़ेगी.

Back to top button