ब्रेकिंग न्यूज़

PM मोदी ने लोगों से की अपील, कहा- मां की आराधना के लिए 21 दिनों तक 9 गरीब परिवारों की करें मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी के लोगों को संबोधित किया है। अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने संसदीय क्षेत्र के लोगों से बात की है और लोगों से अपील की है कि वो कोरोना वायरस का सामना मजबूती के साथ करें। मोदी ने अपने संबोधन में कहा है कि नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा की जाती है। मां शैलपुत्री को स्नेह, करुणा और ममता का स्वरूप कहा जाता है। आज देश जिस संकट का सामना कर रहा है, ऐसे में मां के आशीर्वाद की बहुत आवश्यकता है।  मैं कामना करता हूं कि मां की कृपा से इस संकट से लड़ा जा सके।

मोदी ने कहा कि काशी का सांसद होने के नाते मुझे यहां के लोगों को समय देना चाहिए। लेकिन दिल्ली के हालात इस समय ऐसे है कि मैं यहां व्यस्त हूं। लेकिन में फिर भी वाराणसी के बारे में निरंतर अपने साथियों से अपडेट ले रहा हूं। मोदी ने कहा कि इस समय काशी सबका मार्गदर्शन कर सकती है। काशी का अर्थ है शिव और शिव यानी कल्याण। इस समय काशी के लोग पूरी दुनिया को सीख दे सकते हैं। काशी देश को सहयोग, शांति, सहनशीलता सिखा सकती है। काशी देश को साधना, सेवा, समाधान सिखा सकती है।

कोरोना वायरस को बताया एक युद्ध

कोरोना वायरस को पीएम नरेंद्र मोदी ने एक युद्ध बताया है। मोदी ने कहा है कि महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया था और आज देश कोरोना से युद्ध लड़ रहा है। ये युद्ध 21 दिनों तक चलेगा। हमारा प्रयास है कि हम इस युद्ध को 21 दिनों में जीत लें। मोदी ने साथ ही लोगों से अपील की कि वो मां की आराधना के लिए 21 दिनों तक 9 गरीब परिवारों की करें मदद।

लोगों ने किए मोदी से सवाल

मोदी ने इस दौराना लोगों के सवालों के जवाब भी दिए और लोगों से अपील की कि वो इस वायरस के खिलाफ अच्छे से लड़े। पीएम मोदी ने इस संबोधन के दौरान एक वाट्सएप नंबर भी जारी किया। मोदी ने लोगों को बताया कि इस नंबर के जरिए कोरोना से जुड़ी सही और सटीक जानकारी आप हासिल कर सकते हैं। आप इस नंबर 9013151515 पर ‘नमस्ते’ खिलकर भेजेंगे तो आपको उचित जवाब मिलना शुरू हो जाएगा।

तीसरी बार किया लोगों को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर तीसरी बार देश के लोगों से बात की है। जबकि 24 घंटे के अंदर दूसरी बार। कल ही मोदी ने देश को संबोधित किया था और पूरे देश को लॉकडाउन करने की बात कही थी। अपने इस संबोधन में मोदी ने लोगों से कहा था कि पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया जा रहा है और लोग सख्ती से इसका पालन करें। वहीं अपने सबसे पहले संबोधन में मोदी ने एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू लगाया था।

600 के पार पहुंचा आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों का आंकड़ा 600 के पार पहुंच गया है। जबकि 12 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार हर जरूरी कदम उठा रही हैं और नागरिकों को एक दूसरे से दूरी बनाए रखने को कहा रही है। ताकि ये वायरस एक दूसरे से किसको ना फैल सके।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close