राजनीति

कोरोना संकटः गौतम गंभीर ने दान किए 50 लाख रु., कहा – “बिना हथियार नहीं जीती जा सकती है ये जंग”

गौतम गंभीर इंडियन क्रिकेट का जाना माना नाम है. इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और भारतीय जनता पार्टी से सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए सरकार को अपने संसद फंड से ₹50 लाख देने का डिसीजन लिया है. इंडिया में कोरोना वायरस के कारण इनफेक्टेड होने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पूरा देश एकजुट होकर इस बीमारी से लड़ने का प्रयास कर रहा है भारत सरकार ने इस बीमारी को गंभीरता से लेते हुए बहुत सारे राज्यों को पूरी तरह से लॉक डाउन करने का आदेश जारी किया है. पूर्वी दिल्ली में सांसद गौतम गंभीर ने सोमवार के दिन अपने सांसद फंड से दिल्ली में कोरोना से इनफेक्टेड लोगों का ट्रीटमेंट करने के लिए ₹50 लाख डोनेट करने का डिसीजन लिया.

हम आपको आप को बता दें कि दिल्ली सरकार ने भी बजट में कोरोना वायरस की बीमारी से लड़ने के लिए 50 करोड़ रुपये का फंड देने की घोषणा की है. इस बात की जानकरी सांसद मनीष सिसोदिया ने सोमवार को विधानसभा में दी. दिल्ली में कोरोना वायरस की बीमारी से लड़ने के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकार के बीच अच्छा तालमेल नज़र आ रहा है. इसी बीच गौतम गंभीर भी इस बीमारी के खिलाफ लोगों की मदद करने के लिए आगे आये हैं. गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर लोगों को इस बात की जानकारी दी.

गौतम गंभीर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपने सांसद फंड से 50 लाख का इस्तेमाल कोरोना के मरीजों के इलाज और उसके लिए लगने वाले जरूरी सामानों में लगाने की घोषणा की है. गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा “बिना किसी हथियार के कोई भी जंग जीती नहीं जा सकती है” कोरोना के ट्रीटमेंट और उपकरणों में किसी भी तरह की कोई कमी ना आए इसलिए मैं यह चाहता हूं कि हॉस्पिटल्स को मेरे सांसद फंड से 50 लाख रुपए दिए जाएं. अरविंद केजरीवाल घर के अंदर रहे. सावधानी और सफाई रखें और सरकार का पूरी तरह से साथ दें.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद बहुत सारे लोगों ने अपने अपने घरो में रहते हुए 22 मार्च रविवार के दिन ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन किया. पर जैसे ही रात के नौ बजे और जनता कर्फ्यू खत्म हुआ बड़ी संख्या में लोग अपने अपने घरो से बाहर निकल गए. गौतम गंभीर ने इस मामले की गंभीरता को समझते हुए इससे पहले सभी लोगों से अपने अपने घरो में रहने और सरकार द्वारा दिए गए लॉक डाउन के आदेश का पालन करने का मश्वरा दिया था गौतम गंभीर ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था क्वारटीन नहीं या फिर जेल जाने के लिए रेडी हो जाए. घर पर रहे और खुद को इस बीमारी से बचाए और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें.

Back to top button