बॉलीवुड

हेमा मालिनी को इस काम के लिए मजबूर कर रहे थे सुभाष घई, धर्मेंद्र ने जड़ दिया था जोरदार चांटा

अगर हम आपसे पूछें कि बॉलीवुड में सबसे ज्यादा गुस्से वाला अभिनेता कौन है तो बेशक आप सलमान खान का नाम लेंगे। मगर इनसे दो गुना गुस्सा बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले एक्टर धर्मेंद्र को आता था। उनके गुस्से से कई फिल्म निर्माता वाकिफ हैं और इस डर से वे अक्सर धर्मेंद्र की बात मान लिया करते थे। मगर एक समय ऐसा था जब गुस्साए धर्मेंद्र ने सुभाष घई को सबसे सामने लगातार थप्पड़ मारा और इसके पीछे की वजह हेमा मालिनी थी। चलिए आपको बताते हैं क्या था पूरा मामला?

धर्मेंद्र ने सुभाष घई को क्यों मारा था थप्पड़?

आज से करीब 39 साल पहले सुभाष घई फिल्म क्रोधी का निर्देशन कर रहे थे। फिल्म में धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और जीनत अमान लीड रोल में थे। फिल्म के एक पूल सीन में सुभाष घई हेमा मालिनी को बिकनी पहनना चाहते थे लेकिन हेमा उस सीन के लिए कंफर्टेबल नहीं थी। मगर फिल्म की स्क्रिप्ट की डिमांड के चलते सुभाष घई उन्हें बार-बार ऐसा करने को बोल रहे थे। इसके बाद हेमा मालिनी ने ना चाहते हुए बिकनी पहनी और वो सीन शूट किया गया। मगर जब ये बात धर्मेंद्र को पता चली तो उनके गुस्से का कोई पार नहीं था। फिल्म की शूटिंग के दौरान सबके सामने ही धर्मेंद्र ने सुभाष घई को लगातार कई थप्पड़ जड़े और बात इतनी बिगड़ गई कि फिल्म के निर्माता रंजीत ने धर्मेंद्र का गुस्सा शांत करवाया।

मगर धर्मेंद्र ने इस घटना के बाद सुभाष घई को चेतावनी दे दी कि वे फिल्म से इस सीन को डिलीट करें। आलम इतना बिगड़ गया और सुभाष घई इतने डर गए कि फिल्म से इस सीन को हटवा दिया और इसके पोस्टर भी डिस्ट्रिब्यूटन नहीं किए। फिल्म को खास रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन इस सीन के बाद धर्मेंद्र के गुस्से से बाकी इंडस्ट्री वाले डरने लगे। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का किस्सा पूरा बॉलीवुड जानता है और सभी ये जानते हैं कि धर्मेंद्र हेमा मालिनी के लिए कुछ भी कर सकते थे।

गौरतलब है कि धर्मेंद्र और हेमा ने साथ में द बर्निंग ट्रेन, राजा रानी, भागवत, राजपूत, धरम और कानून, किराया, तुम हसीन मैं जवान, पत्थर और पायल, मां, राजतिलक, आतंक, दो दिशाएं, आजाद, मेहरबानी, कहते हैं मुझको राजा, इलिबाबा और 40 चोर, सीता और गीता, शोले, अंधा कानून, जुगनू, जान हथेली पे, चरस, दिल का हीरा, शराफत, प्रतिज्ञा, दिल्लगी, चाचा-भतीजा, आस-पास और ड्रीम गर्ल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

धर्मेंद्र और हेमा की शादी साल 1980 में हुई थी और इनके इन्हें दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हुईं। इनकी शादी का किस्सा भी काफी दिलचस्प है, और धर्मेंद्र को ना पसंद करते हुए भी हेमा मालिनी के माता-पिता को उनसे शादी करवानी पड़ी थी। धर्मेंद्र की शादी और चार बच्चे होने के कारण माता-पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी इनसे हो लेकिन और उन्होंने हेमा की शादी जितेंद्र से तय कर दी थी। मगर सगाई वाले दिन धर्मेंद्र ने वहां काफी उपद्रव किया और गुस्से में सबको मारने की धमकी दे दी इसके बाद हेमा ने कदम उठाया और अपने माता-पिता को समझाया।

Back to top button