बॉलीवुड

पाई-पाई को तरस गए थे ये 4 सितारें, किसी ने की गार्ड की नौकरी तो कोई घर में अकेला दम तोड़ गया

समय का पहियां भी बड़ा अजीब होता हैं. ये कब आपको सिंहासन पर बैठा दे और कब रोड पर ले आए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. अब फिल्म इंडस्ट्री को ही ले लीजिए. यहाँ कई सितारें आते हैं और कई चले भी जाते हैं. हालाँकि आमतौर पर इन दिनों फ्लॉप सितारें भी एक आलिशान जिंदगी जी रहे हैं. लेकिन सभी सितारों की ऐसी किस्मत नहीं होती हैं. कई बार तो एक जमाने में हिट स्टार होने के बावजूद लोग रोड पर आ जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जो एक जमाने में फिल्मों में बहुत काम किया करते थे लेकिन बाद में वक़्त के पहिएं ने उनकी आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय कर दी थी.

पूजा डडवाल (Pooja Dadwal)

आप लोग शायद इस नाम को अभी नहीं जानते हो लेकिन एक ज़माने में पूजा डडवाल काफी एक्टिव एक्ट्रेस हुआ करती थी. पूजा ने सलमान खान (Salman Khan) के साथ ‘वीरगति’ फिल्म में काम किया था. पूजा की लाइफ में एक समय ऐसा भी आया था जब उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी. आलम ये था कि पूजा के पास अपनी बिगड़ी हुई तबियत के इलाज तक के पैसे नहीं थे. दरअसल पूजा काफी लम्बे समय से टीबी और फेफड़े से जुड़ी बिमारी से ग्रसित थी. ऐसे में जब सलमान खान को इस बात का पता लगा था तो वे पूजा की मदद को आगे आए थे. वर्तमान में पूजा की सेहत ठीक हैं और सूत्रों की माने तो वे दोबारा फिल्मों में वापसी की तैयारी भी कर रही हैं.

सवी सिद्धू (Savi Sidhu)


सवी सिद्धू को आप सभी गुलाल, ब्लैक फ्राइडे और पटियाला हाउस सही कई बड़ी फिल्मों में देख चुके हैं. एक जमाने में सवी सिद्धू फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते थे लेकिन फिर उनकी लाइफ में बुरा समय आया. उनके पास घर चलाने तक के पैसे नहीं थे. मजबूरी में उन्हें खर्चा पानी निकालने के लिए सिक्योरिटी गार्ड तक की नौकरी करना पड़ा था. बाद में उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी और फिर कई बॉलीवुड सितारें उनके सपोर्ट में आगे आए थे.

महेश आनंद (Mahesh Anand)

महेश आनंद 90 के दशक में बॉलीवुड में विलेन की भूमिका निभाने के लिए महशूर थे. पिछले वर्ष ही उनका निधन हुआ था. वे अपने घर में अकेले रहते थे ऐसे में कई दिनों तक उनके देहांत की किसी को खबर भी नहीं थी. उनके शव को घर से सड़ी अवस्था में बरामद किया गया था. सूत्रों की माने तो वे खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रहे थे. पिछले 18 सालों से उनके पास कोई काम भी नहीं था.

सतीश कौल (Satish Kaul)

सतीश कौल बीते जमाने के अभिनेता हैं. वे अमिताभ बच्चन से लेकर दीलिप कुमार तक के साथ काम कर चुके हैं. सतीश की सभी जमा पूंजी एक बिजनेस में डूब गई थी. इस वजह से उनके पास पैसो की भारी कमी थी. बाद में वे तबियत बिगड़ने की वजह से हॉस्पिटल में भी थे. तब जनवरी 2019 में उनके बारे में एक खबर प्रकाशित हुई थी. इसके बाद पंजाब सरकार ने उन्हें 5 लाख की आर्थिक मदद दी थी.

Back to top button