बॉलीवुड

सिर्फ एक रात में ही स्टार बन गई थीं ये 5 अभिनेत्रियां, आज गुमनाम होकर कर रही हैं ये काम

फिल्म इंडस्ट्री में एंटर करना जितना कठिन है उतना ही मुश्किल यहां पर अपने कदम जमाए रखना भी है. फिल्म इंडस्ट्री में हर दिन बहुत सारे नए चेहरे कदम रखते हैं, पर यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि सभी लोग यहां पर लंबा समय बिता पाए. आज हम आपको ऐसी ही खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखते ही दर्शकों का दिल जीत लिया, पर लोग उन्हें बहुत जल्द ही भूल भी गए.

स्नेहा उल्लाल-

साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म “लकी नो टाइम फॉर लव” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली स्नेहा उल्लाल बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही चर्चा में आ गई थी. सभी लोग उन्हें ऐश्वर्या राय की हमशक्ल कह रहे थे. वैसे उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी. इसके बाद उन्हें बॉलिवुड और साउथ की बहुत सारी फिल्मों में देखा गया पर वह सक्सेस हासिल नहीं कर पाई. और समय बीतने के साथ धीरे धीरे फिल्म इंड्रस्ट्री से गायब हो गयी.

डायना पेंटी –

साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म “कॉकटेल” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी. इसके बाद डायना पेंटी “हैप्पी भाग जाएगी” “लखनऊ सेंट्रल” और “परमाणु द स्टोरी ऑफ पोखरण” जैसी फिल्मों में भी नजर आयीं. उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. जितनी तेजी से डायना लोगों की नजरों में आयी उतनी ही तेजी से वो बॉलीवुड से गायब भी हो गई.

नरगिस फाखरी-

साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म “रॉकस्टार” से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली नरगिस फाखरी ने अपनी पहली ही फिल्म से सभी लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. इस फिल्म में नरगिस फाखरी के साथ रणबीर कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इसके बाद नरगिस फाखरी “मैं तेरा हीरो” “मद्रास कैफे” “ढिशुम” “हाउसफुल 3” “बैंजो” और “अमावस” जैसी फिल्मों में भी दिखाई दी, पर वह लोगों के दिलों में अपनी खास जगह नहीं बना पायी.

भाग्यश्री-

सलमान खान के साथ “मैंने प्यार किया” से अभिनय जगत में कदम रखने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री को लोग आज भी याद करते हैं. इन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी. “मैंने प्यार किया” के बाद भाग्यश्री को बहुत सारी फिल्मों के ऑफर्स मिले, पर भाग्यश्री ने पहली ही फिल्म के बाद बिजनेसमैन हिमालय दासानी के साथ शादी कर ली और फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

अमीषा पटेल-

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म “कहो ना प्यार से” अभिनय जगत में कदम रखने वाली अमीषा पटेल अपनी बेहतरीन अदाकारी और मासूमियत भरे चेहरे की वजह से रातों-रात सुपरस्टार बन गई थी. इसके बाद फिल्म “ग़दर” में भी उनका जादू बरकरार रहा, पर बहुत जल्द वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई.

Back to top button