समाचार

कोरोना को हराना हैं तो देश के हर व्यक्ति को देखना चाहिए शाहरुख़ खान का ये Video

कोरोना वायरस (Coronavirus) इस समय पूरी दुनियां में चर्चा का विषय बना हुआ हैं. इसकी वजह ये हैं कि इस वायरस का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं खोजा गया हैं. डॉक्टर्स इससे मरीजों को मुक्त करने के लिए अलग अलग दवाइयां देकर प्रयोग कर रहे हैं. पूरी दुनियां में कोरोना के अभी तक 2,83,748 मामले दर्ज हो चुके हैं. भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 283 तक जा पहुंची हैं. 22 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की आवाम से ‘जनता कर्फ्यू’ की विनती की हैं. इसके अंतर्गत 22 मार्च सुबह 7 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए देश में लोगो को इसके प्रति जागरूक करना बेहद जरूरी हैं. इसके लिए बॉलीवुड सितारें भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में अक्षय कुमार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए एक विडियो साझा किया था. अब इसी कड़ी में बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान भी शामिल हो गए हैं.

दरअसल इन दिनों शाहरुख़ खान का एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में शाहरुख़ खान देश की जनता से विनती कर रहे हैं कि वे लोग कोरोना को रोकने के लिए काम करने वाले अधिकारीयों और डॉक्टरों के काम में पूरा सहयोग दे. जब भी एयरपोर्ट पर कोई स्क्रीनिंग होती हैं या अधिकारीयों द्वारा आपको कोई निर्देश दिया जाता हैं तो आपको उसका पूरा पालन करना चाहिए. इसके साथ ही शाहरुख ने ये भी कहा कि आप लोग जितना हो सके आने वाले 15 दिनों तक अपने घरों में ही रहे. भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे.

शाहरुख़ विडियो में कहते हैं “नमस्कार! दुनियाभर में कोरोना वायरस ने अपना बुरा सांया डाला हुआ हैं. इस कठिन समय में यदि हम और आप एक हो, एक साथ हो तो इस मुश्किल को रुकना होगा, पलट कर जाना होगा, हारना होगा. हॉस्पिटल पूरी तरह से तैयार हैं इसके खिलाफ. अपनी परवाह ना करते हुए एयरपोर्ट पर ही डॉक्टर्स की एक टीम हर एक आने वाले की जांच में लगी हुई हैं. ये सब अपना कर्तव्य निभा रहे हैं. हमें बस इनका साथ देना हैं. हमें बस थोड़ी सी एहतियात बरतनी हैं. हम जहाँ पर भी हैं.. अपने दफ्तर या घर में.. अपने हाथ नियमित रूप से धोते रहिए. अगर छिक आए तो अपने मुंह को हाथ (बाजू या कोहनी) से कवर कीजिए. हो सके तो आने वाले 15 दिनों में किसी भी भीड़ वाली जगह पर ना जाए. बेहतर हैं आप लोग सब अपने घरों में ही रहे. अगर आपके आसपास किसी को खांसी, जुकाम या बुखार हैं तो उनसे कुछ फीट की दूरी बनाए रखे. याद रखिए खुद की सुरक्षा के लिए सावधानी किसी एक को नहीं हम सबको करनी होगी.

 

View this post on Instagram

 

#WarAgainstVirus @my_bmc

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on


शाहरुख़ का ये संदेश जनता को बहुत पसंद आ रहा हैं. शाहरुख़ ने ये विडियो इन्स्टाग्राम पर ‘वायरस के खिलाफ जंग’ टाइटल से शेयर किया हैं. कृपया इस बात को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक शेयर कर लोगो को इसके प्रति जागरूक करे.

 

View this post on Instagram

 

Let’s get together and fight this #WarAgainstVirus. @cmomaharashtra_ @adityathackeray

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

Back to top button