बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 9 सितारों ने घर से भागकर की थी शादी, श्रद्धा कपूर के पापा ने की थी सीक्रेट शादी

जब इंसान प्यार में होता है तो उसे अच्छा-बुरा कुछ समझ नहीं आता है लेकिन जब ये खुमार उतरता है तब प्यार करने वाले होश में आते हैं। इस खुमार में या तो कुछ अच्छा होता है या बहुत बुरा होता है, यहां पर प्यार में भागकर शादी करने वालों की करने जा रहे हैं। अगर फिल्मी दुनिया की बात करें तो बॉलीवुड के इन सितारों ने घर से भागकर शादी की थी। इस लिस्ट में आमिर खान जैसे परफेक्शनिस्ट भी हैं और शक्ति कपूर जैसे पॉपुलर विलेन भी शामिल हैं।

घर से भागकर शादी करने वाले सितारे

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी…मियां-बीवी राज़ी तो क्या करेगा काज़ी। ये कहावत उन लोगों पर फिट बैठती है जो लोग घर से भागकर शादी करते है। दो दिलों के मिलने पर किसी का बस नहीं चलता और अगर वे मिलने की ठान लेते हैं तो कोई उन्हें रोक भी नहीं सकता है। प्यार में कुछ ऐसी ही हदों से गुजर चुके हैं बॉलीवडु के पॉपुलर सितारे..

शम्‍मी कपूर

ये जानकर शायद आपको भरोसा न हो की शम्‍मी कपूर ने भी घर से भागकर शादी की थी। बता दें कि फिल्म ‘रंगीन रातें’ फिल्‍म की शूटिंग के दौरान उन्‍हें गीता बाली से प्‍यार हो गया था। हालांकि, बाली उम्र में शश‍ि कपूर से थोड़ी बड़ी थीं लेकिन फिर भी उन्होंने शादी करने का फैसला किया। कपूर खानदान ने दोनों के रिश्‍ते को नामंजूर कर दिया था, जिसके बाद दोनों ने 1955 में मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली। लेकिन, शादी के 10 साल बाद ही स्‍मॉल पॉक्‍स की वजह से गीता का निधन हो गया था।

जेपी दत्ता

जेपी दत्ता और बिंदिया की शादी बॉलीबुड में काफी मशहुर है। बता दें कि जेपी से शादी से पहले बिंदिया की शादी विनोद मेहरा से हुई थी। लेकिन, किसी कारण से बिंदिया कुछ सालों बाद डायरेक्‍टर जेपी दत्ता को डेट करने लगीं और दोनों ने भागकर शादी कर ली।

सुधा चंद्रन

टीवी की दुनिया की मशहूर एक्‍ट्रेस सुधा चंद्रन भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने रवि डैंग से शादी की है। बता दें कि दोनों की शादी परिवार वालों को मंजूर नहीं थी। इसकी सबसे बड़ी वजह सुधा का तमिल परिवार और रवि का पंजाबी परिवार से ताल्‍लुक रखना था।

गुरमीत चौधरी

इन्हें तो आप जानते ही होंगे। गुरमीत को टीवी की दुनिया का सबसे हैंडसम स्टार माना जाता है। गुरमीत चौधरी ने देबिना बनर्जी ने 15 फरवरी 2011 में शादी की थी। हालांकि, इस शादी में परिवारवाले मौजूद थे। लेकिन आपको बता दें कि दोनों ने 2006 में ही शादी कर ली थी।

शक्ति कपूर

साल 1980 मे शक्ति कपूर ने पद्मिनी कोल्हापुरी शिवांगी कोल्हापुरी को डेट करना शुरु किया था। दो सालों तक डेटिंग के बाद दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन शिवांगी के मराठी माता-पिता को पंजाबी शक्ति कपूर पसंद नहीं थे। इसके बाद शिवांगी ने घर से भागकर मंदिर में शादी की और शादी के बाद कुछ समय तक इनकी शादी सीक्रेट रही लेकिन बाद में सबको पता चला। साल 1985 में इन्हें पहली संतान बेटा सिद्धार्थ हुआ और फिर दो सालों के बाद श्रद्धा कपूर का जन्म हुआ।

आमिर खान

फिल्म कयामत से कयामत तक के सेट पर आमिर खान और रीना दत्ता की मुलाकात हुई। रीना इस फिल्म में असिस्टेंट के तौर पर काम कर रही थीं जबकि आमिर फिल्म में लीड एक्टर थे। इसी बीच दोनों में दोस्ती हुई, प्यार हुआ और रीना के 21वें जन्मदिन पर आमिर ने उन्हें प्रपोज कर दिया। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन रीना के घरवाले हिंदू थे जिसकी वजह से वे तैयार नहीं थे। इसके बाद साल 1986 को आमिर और रीना ने घर से भागकर शादी कर ली और बाद में इस कपल के दो बच्चे जुनैद और इरा हुए। मगर रीना से शादी के 16 सालों के बाद आमिर का दिल किरण राव पर आ गया और उन्होने रीना को तलाक दे दिया था।

भाग्यश्री

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस भाग्यश्री ने अपना डेब्यू फिल्म मैंने प्यार किया से शुरु किया। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन थी लेकिन वे इस शर्त के साथ फिल्म करना चाहती थीं कि इसमें उनके पति को भी लिया जाए। भाग्यश्री स्कूल के समय से ही अपने दोस्त हिमालय को पसंद करती थीं लेकिन उनके माता-पिता इस रिश्ते के लिए कभी तैयार नहीं होते थे। इसके बाद पहली फिल्म हिट होते ही भाग्यश्री ने शादी कर ली और उनका करियर भी खास नहीं चल पाया। हिमालय के साथ उनकी शादी कामयाब रही।

पद्मिनी कोल्हापुरी

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस ने फिल्म प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा के साथ शादी की। पद्मिनी कोल्हापुरी ने टुटु शर्मा यानी प्रदीप शर्मा की फिल्म ऐसा प्यार कहां साइन की थी और इसी के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी। समाज और समुदाय की दीवार दोनों के प्यार को रोक नहीं पाई। साल 1986 में दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली थी।

शशि कपूर

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर शशि कपूर पर एक दौर था जब लड़कियां एक झलक के लिए पागल हो जाती थीं। एक्ट्रेसेस में इनकी सबसे बड़ी प्रशंसक शर्मिला टैगोर थीं लेकिन शशि कपूर इटली मूल की लड़की जेनिफर के दीवाने हो गए थे। जेनिफर के माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे और पृथ्वीराज कपूर भी अंग्रेजी बहू नहीं चाहते थे, बावजूद इसके इन्होने घर से भागकर साल 1958 में मुंबई में शादी कर ली थी। हालांकि साल 1984 में जैनिफर को कैंसर हुआ और उनका निधन हो गया। इनसे इन्हें करण, कुणा और संजाना तीन बच्चे हुए।

Back to top button