बॉलीवुड

Pics: मन्नत से भी खूबसूरत है शाहरुख़ का अमेरिका वाला घर, बस ‘इतना’ है एक रात का किराया

बॉलीवुड का किंग खान शाहरुख़ खान को कहा जाता है. उन्हें किंग खान कहने के पीछे एक नहीं बल्कि अनेकों कारण है. शाहरुख़ एक ऐसा नाम है जिसे परिचय की ज़रूररत नहीं है. दुनिया भर के लोग उन्हें बॉलीवुड का बादशाह या किंग खान के नाम से जानते हैं. इतने सालों में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है कि वहीं बॉलीवुड के असली किंग हैं और उनकी जगह कोई और नहीं ले सकता.

शाहरुख़ खान एकलौते ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने हर तरह की फिल्मों में काम किया है. हम सभी उन्हें रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी और एक्शन करते हुए देख चुके हैं. वही किसी भी रोल को बहुत शिद्दत से निभाते हैं. शाहरुख़ अभिनेता होने के साथ एक निर्माता भी हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत है. विदेशों में भी लाखों की संख्या में शाहरुख़ के चाहने वाले मौजूद हैं.

फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए शाहरुख़ ने बहुत मेहनत की है. उनके संघर्ष के दिनों की कहानी से लगभग हर कोई वाकिफ होगा. टीवी से लेकर बड़े पर्दे तक शाहरुख़ का ये सफ़र शानदार रहा है. शुरूआती दिनों में सड़कों पर कई रातें गुजारने वाले शाहरुख आज कई बंगलों के मालिक हैं. अधिकतर लोग शाहरुख़ के मुंबई स्थित बंगले जन्नत के बारे में ही जानते होंगे. लेकिन आपको बता दें मन्नत के अलावा शाहरुख़ के और भी कई बंगले हैं.

 

अमेरिका और दुबई जैसे देशों में शाहरुख़ के आलिशान बंगले मौजूद हैं. शाहरुख़ के मुंबई वाले बंगले मन्नत की तस्वीर तो सोशल मीडिया पर कई बार वायरल हो चुकी है. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको शाहरुख़ के अमेरिका वाले घर की फोटोज दिखाने जा रहे हैं. बता दें, किंग खान का अमेरिका वाला घर भी किसी जन्नत से कम नहीं है.

शाहरुख़ का बंगला अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया के वेबरली हिल्स में स्थित है. अक्सर जब शाहरुख़ अपनी फॅमिली के साथ वेकेशन पर होते हैं तो इसी बंगले में रुकते हैं. शाहरुख़ का ये बंगला किसी लक्जरी बंगले से कम नहीं है. इस बंगले में वह सभी सुविधाएं मौजूद हैं, जो एक सुपरस्टार के घर में होनी चाहिए.

स्विमिंग पूल से लेकर पर्सनल जिम तक इस बंगले में मौजूद हैं. शाहरुख़ अपना ये बंगला किराए पर भी देते हैं, जिसकी एक रात की कीमत 1,96,891 रुपये है. शाहरुख़ के घर की तस्वीरों को आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट ने शेयर करते हुए उसे पीरियड रिवाइवल बताया है.

उन्होंने बताया कि वेबरली हिल्स में पांच स्टाइल के घर मौजूद हैं जिसमें स्पैनिश कॉलोनियल, रूरल यूरोपियन, ट्रेडिशनल, कंटेपररी और पीरियड रिवाइवल हैं. शाहरुख़ के इस आलिशान बंगले में कुल 6 बेडरूम हैं. इस बंगले में एक बड़ा स्विमिंग पूल, प्राइवेट टेनिस कोर्ट और जकूजी की भी सुविधा है. रोडियो ड्राइव, वेस्ट हॉलीवुड और सैंटा मोनिका से केवल 5 मिनट की दूरी पर शाहरुख़ का ये खूबसूरत बंगला मौजूद है.

पढ़ें पहली पत्नी के देहांत के बाद दूसरी बीवी घर ले आए थे ये 5 अभिनेता, नंबर 3 ने तो तीसरी भी लाया था

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक व शेयर करना न भूलें. 

Back to top button