बॉलीवुड

निर्भया के दोषियों को हुई फांसी तो बॉलीवुड ने जताई खुशी, तापसी से लेकर रितेश ने किया ट्वीट

आज 8 सालों बाद आखिरकार निर्भया को इंसाफ मिल गया है. चारों दोषियों को तिहाड़ जेल में तड़के सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दे दी गई है. निर्भया के परिवार के साथ-साथ इस फांसी का पूरी दुनिया को बेसब्री से इंतजार था. बॉलीवुड सितारों ने भी देश की बेटी निर्भया को इंसाफ दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस मामले पर कई बड़ी हस्तियों ने समय-समय पर अपनी आवाज बुलंद की थी. अब जब निर्भया के दोषियों को फांसी मिल गयी है तो आम लोगों के साथ बॉलीवुड सितारों में भी खुशियों की लहर दौड़ गयी है. कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए बॉलीवुड सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया के जरिये अपनी-अपनी खुशी जाहिर की है. नामी-गिरामी फिल्मी हस्तियों ने भी दोषियों को फांसी लगने पर चैन की सांस ली है. आप भी देखिये निर्भया के दोषियों को फांसी लगने पर बॉलीवुड की प्रतिक्रियाएं.

सुष्मिता सेन

निर्भया की मां आशा देवी की तारीफ करते हुए सुष्मिता सेन ने लिखा, “मां के धैर्य और सहनशक्ति को इंसाफ मिल गया है. आखिरकार न्याय हुआ”.

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, “निर्भया को न्याय मिला, मेरे विचार और मेरी प्रार्थनाएं निर्भया के माता-पिता, उसके दोस्त और क़रीबियों के साथ है. इंतज़ार लंबा ज़रूर था लेकिन न्याय दे दिया गया”.

तापसी पन्नू


हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाली तापसी पन्नू ने कहा, “ये हो गया. आशा करती हूं कि अब निर्भया का परिवार सुकून की नींद सो पायेगा. ये काफी लंबी और संघर्षपूर्ण लड़ाई रही है”.

ऋषि कपूर

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने लिखा, “निर्भया को न्याय मिला. जैसी करनी वैसी भरनी. इससे सिर्फ़ भारत ही नहीं पूरी दुनिया में एक इग्ज़ाम्पल सेट होता है कि रेप के लिए मौत ही सज़ा है. आपको महिलाओं को सम्मान देना होगा, जिन्होंने फांसी में देर कराने की कोशिश की है उन्हें धिक्कार है”.

प्रिटी जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रिटी जिंटा ने दो ट्वीट किये. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “अगर #Nirbhaya के दोषियों को 2012 में ही फांसी हो जाती तो न्याय प्रणाली महिलाओं के खिलाफ होने वाले कितने अपराधों को रोक सकती थी. कानून से खौफ उन लोगों पर लगाम लगा देता जिन्हें इसका डर नहीं है. बचाव, इलाज से हमेशा बेहतर होता है. ये समय है जब भारत सरकार को न्याय प्रणाली में सुधार लाने के लिए कदम उठाना चाहिए. #RIPNirbhaya”.

वहीं, दूसरे ट्वीट में लिखा, “फाइनली #Nirbhayacase खत्म हुआ. मैं चाहती थी कि ये थोड़ा जल्दी होता लेकिन मैं खुश हूं कि हो गया. फाइनली उसे और उसके माता-पिता को शांति मिलेगी”.

मधुर भंडारकर

फैशन फिल्म के डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने कहा, “आख़िरकार न्याय मिला. मैं आशा करता हूं कि माता-पिता को सुकून मिले, जिसकी उन्हें बहुत ज्यादा जरूरत थी”.

क्या है निर्भया केस?

बता दें, साल 2012 में हुए एक गैंग रेप कांड ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया था. एक चलती बस में लड़की के साथ हुए इस निर्मम और घिनौने अपराध की कहानी सुन पूरी दुनिया का दिल बाहर आ गया था. तभी से देश की बेटी को न्याय दिलाने की पहल शुरू हो गयी थी और ये पहल तब तक चली जब तक दोषियों को फांसी नहीं हो गई. आज 7 साल बाद जाकर निर्भया की मां ने चैन की सांस ली होगी. इन दोषियों को फांसी दिलाने में निर्भया की मां ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

पढ़ें- निर्भया केस: दोषियों के वकील का दावा, 3 तारीख को नहीं होगी फांसी, जितना ज़ोर लगा लो

Back to top button