बॉलीवुड

इन फिल्मों को ठुकराकर पछता रहे हैं ये 5 स्टार्स, सैफ की वजह से तो चमक गई थी शाहरुख की किस्मत

हम सभी की जिंदगी में ऐसा मोड़ अक्सर आता है जब हम अपने ही फैसले पर पछताने लगते हैं। फिर वो किसी को समझने में हो, किसी नौकरी में हो या फिर किसी काम को करने से मना करने में हो। अगर फिल्मी दुनिया की बात करें तो कुछ सितारों ने कुछ ऐसे किरदारों को करने से मना किया जो बाद में काफी हिट हुए और इन फिल्मों के जरिए दूसरे सितारों को खास पहचान भी मिली। अपने इस फैसले पर सैफ अली खान से लेकर जूही चावला तक कई सितारे पछताकर रह गए।

इन सितारों ने ठुकराए पॉपुलर किरदार

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने साल 1996 में आई सुपरहिट फिल्म राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल जैसी फिल्मों के ऑफर ठुकराए। फिल्मों को ठुकराने के बाद जो लोकप्रियता उन फिल्मों में ठुकराए किरदारों को मिली उसके बाद जूही आज भी अपने फैसले पर पछताती हैं। इसके बाद ये दोनों फिल्में करिश्मा कपूर को मिल गईं और ये उनके करियर को पीक पर ले जाने वाली फिल्में साबित हुईं। ऐसा मौका सिर्फ जूही चावला के हाथ से नहीं गया बल्कि बॉलीवुड में ये सितारे भी इसी लिस्ट में शामिल हैं..

अजय देवगन

सलमान खान और शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म करण-अर्जुन (1995) में अर्जुन का किरदार पहले अजय देवगन को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था।

विकास भल्ला

साल 1989 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया ने सलमान खान को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया था। इस फिल्म के बाद उन्हें पहचान मिली लेकिन इनसे पहले सूरज बड़जात्या की पहली पसंद विकास भल्ला थे जो आजकर टीवी सीरियल्स में नजर आते हैं। किसी वजह से विकास ये फिल्म नहीं कर पाए और ये किरदार सलमान को दिया गया।

करीना कपूर खान

साल 1999 में आई फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या राय का किरदार संजय लीला भंसाली ने पहले करीना कपूर को ऑफर किया था। मगर करीना ने फिल्म को करने से मना कर दिया और फिर सलमान ने ऐश्वर्या राय का नाम संजय को सुझाया। फिल्म सुपरहिट हुई और करीना ने ना सिर्फ इस फिल्म को बल्कि रामलीला भी ठुकरा दी थी।

सैफ अली खान

हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में एक दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे सैफ अली खान को ऑफर हुई थी। फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने कई बार सैफ को मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने ये कहकर ऑफर ठुकराया कि वे लवर ब्वॉय नहीं लगते। बाद में यश चोपड़ा के सुझाव पर आदित्य ने शाहरुख खान को फिल्म में लिया और इसके बाद से शाहरुख को किंग ऑफ रोमांस के नाम से प्रसिद्धी मिली।

ऋतिक रोशन

साल 2000 में आई फिल्म दिल चाहता है में आमिर खान वाले किरदार को पहले ऋतिक रोशन को ऑफर किया गया था। वो दौर ऋतिक के डेब्यू का था और वे नहीं चाहते थे कि वे किसी मल्टीस्टारर फिल्म से अपना डेब्यू करें। बाद में फिल्म आमिर खान को ऑफर हुई।

Back to top button