दिलचस्प

पायलट ने गर्लफ्रेंड को किया अनोखे तरह से प्रपोज, 90 हजार फीट पर भेजी रिंग -देखिए वीडियो

एक पायलट ने अपनी गर्लफ्रेंड को बेहद ही अनोखे तरीके से शादी के लिए प्रपोज किया है। इस पायलट ने अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने के लिए एक अंगूठी को आकाश में भेजा। आकाश में ये अंगूठी भेजने के लिए पायलट ने एक गुब्बारे का सहारा लिया। अपनी सगाई की अंगूठी को इस पायलट ने सबसे पहले एक गुब्बारे में बांधा और इस गुब्बारे को 90 हजार फीट ऊपर भेजा दिया। अंगूठी के आकाश तक जाने की यात्रा प्रेमिका देख सके इसके लिए गुब्बारे पर एक कैमरा भी लगाया गया। 90 हजार फीट पर अंगूठी के पहुंचने के बाद ये गुब्बारा फट गया और ये अंगूठी नीचे धरती पर उसकी प्रेमिका के पास आ गई।

सोशल मीडिया पर इस अनोखे प्रपोजल की वीडियो काफी वायरल हो रही है और लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रही है। एयर फोर्स पायलट स्टुअर्ट शिप्पी लंबे समय से मैरी लिस्मन डेट कर रहे थे। वहीं मैरी को प्रपोज करने के लिए उन्होंने इस तरीके के बारे में सोचा। स्टुअर्ट शिप्पी ने पहले एक खास बैलून से अंगूठी को आकाश पर भेजा। आकाश में गुब्बारा जब 90 हजार फीट पर पहुंचा तो वो नष्ट हो गया। जिसके बाद अंगूठी वापस धरती पर आ गई। स्टुअर्ट शिप्पी अमेरिका के मिसूरी के रहने वाले हैं और उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी प्रेमिका को प्रपोज करने का ये प्लान बनाया था।

स्टुअर्ट शिप्पी के अनुसार उन्होंने असली एन्गेजमेंट रिंग की जगह एक मॉडल रिंग को आकाश में भेजा था। जिस बैलून पर इस रिंग को भेजा गया उसमें कैमरा भी लगाया था और रिंग की पूरी यात्रा कैमरे में कैद की गई। अंगूठी भेजने से पहले उन्होंने कई बार सिक्कों को आकाश में भेजकर ट्राई किया था। स्टुअर्ट शिप्पी ने इस स्टंट को करने के लिए पायलट की ट्रेनिंग और कॉलेज में एयर इंजीनियरिंग की डिग्री के दौरान जो सिखाया गया था उसका इस्तेमाल किया। शिप्पी ने बताया कि उन्हें यकीन नहीं था कि वो जो सोच रहे हैं वो सच में कर पाएं। क्योंकि हल्की सी भी गलती उनका पूरा प्लान खराब कर सकती थी।

इस तरह से ढूंढी रिंग

गुब्बारे के फटने के बाद जब अंगूठी धरती पर वापस गिरी तो स्टुअर्ट शिप्पी ने जीपीएस की मदद से अंगूठी को ढूंढा। दरअसल स्टुअर्ट शिप्पी ने अंगूठी में जीपीएस लगा रखा था और इस जीपीएस की मदद से ही उनको ये पता लग सका की अंगूठी कहा पर गिरी है। इस स्टंट के दौरान स्टुअर्ट शिप्पी के साथ उनकी प्रेमिका भी मौजूद थी और प्रेमिका ने कैमरे में अंगूठी की पूरी यात्रा देखी।

स्टुअर्ट शिप्पी की प्रेमिका जब आकाश से गिरती अंगूठी को देख रही थी। उसी दौरान स्टुअर्ट शिप्पी ने असली रिंग से उसे प्रपोज किया और मैरी ने स्टुअर्ट शिप्पी  के शादी के प्रस्ताव को स्वीकार भी कर लिया।
देखें वीडियो-

Back to top button