राजनीति

ज्योतिष ने हाथ देख कर कहा है 403 में से 350 सीटें आएगी, और सपा की सरकार बनेगी – अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार उनकी पार्टी को ही जीत मिलेगी और इन्होंने 351 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। अखिलेश यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम सब मिलकर वर्ष 2022 में 351 सीटें जीतेंगे और सरकार बनने पर वो खुद प्रदेश में जातिवार जनगणना कराएंगे।

अखिलेश यादव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली जाते वक्त विमान में एक शख्स ने उनका हाथ देखा था और हाथ देखकर उन्हें ये बताया कि मेहनत करें, इस बार आप 403 सीटें में से 350 सीटें जीतकर सरकार बनाएंगे। मैंने तय कर लिया है कि हम  350 से एक सीट ज्यादा यानि 351 सीटें जीतेंगे। इतना ही नहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘‘अगर भाजपा झूठ फैला कर 300 से ज्यादा सीटें जीत सकती है तो ईमानदारी से मेहनत करके हम 351 सीटें जीत सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जातिवार जनगणना का मुद्दा भी उठाया और बीजेपी से सवाल करते हुए पूछा कि आखिर क्या वजह है कि वह जातिवार जनगणना नहीं करा रही है। अखिलेश यादव के अनुसार अगर केंद्र सरकार जातिवार जनगणना नहीं कराती है तो वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने के बाद सपा सूबे में जातिवार मर्दुमशुमारी कराएगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि जातिवार जनगणना से समाज की कई समस्याओं का हाल हो जाएगा। हम रास्ता निकालेंगे जिसकी जितनी आबादी है उसी हिसाब से उसको हक और सम्मान मिल जाए।

दिल्ली दंगों पर दिया बयान

दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों पर भी अखिलेश यादव ने बयान दिया और कहा कि उन्हें लगता है कि अमित शाह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नाराज हैं। जिसकी वजह से उन्होंने ने ये कहा था कि दिल्ली में दंगा फैलाने के लिए 300 लोग उत्तर प्रदेश से आए थे। अमित शाह की इस  टिप्पणी को अखिलेश ने सही नहीं बताया और कहा कि ‘‘गृह मंत्री की ये टिप्पणी बहुत बड़ी बात है।’’

वहीं योगी सरकार की आलोचना करते हुए इन्होंने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के मामले में उत्तर प्रदेश देश में आखिरी पायदान पर पहुंच गया है। ये राज्य स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में भी काफी पिछड़ गया है। मीड डे मील में इतना भ्रष्टाचार पहले कभी नहीं हुआ जितना अब हो रहा है। गौरतलब है कि इस राज्य में कई सालों बाद बीजेपी पार्टी सत्ता में आई है और इस राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। 19 मार्च को योगी सरकार 3 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले हैं और साल 2022 में इस राज्य में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

बिहार राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी इस राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। बल्कि वहां केवल जीतने वालों का समर्थन करेंगे। इस समय बिहार में बीजेपी ने नीतिश कुमार के साथ मिलकर सरकार बना रखी है और इस राज्य में भी आने वाले समय में चुनाव होने वाले हैं।

Back to top button