विशेष

गोद में बेटा और हाथ में रैकेट, महिला सशक्तिकरण की मिसाल बनी सानिया मिर्जा की यह तस्वीर- देखें

सफलता के लिए मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। मेहनत के दम पर ही सभी कामयाब लोगों ने अपने लिए एक खास मुकाम हासिल किया है। वैसे तो कामयाब लोगों की हमारी दुनिया में कमी नहीं है, लेकिन यहां हम आपको उस शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसने दुनियाभर में भारत को एक विशेष पहचान दिलाई है और महिला सशक्तिकरण की भी एक नई परिभाषा गढ़ी है। जी हां, इनका नाम है इस सानिया मिर्जा। वही सानिया मिर्जा, जिन्होंने टेनिस कोर्ट में धमाल मचा कर भारत का नाम रोशन किया है। कुछ समय से सानिया जरूर गायब दिख रही थीं, लेकिन उन्होंने शानदार तरीके से कमबैक किया है। उनके इस जबरदस्त कमबैक को एक तस्वीर दिखा रही है, जिसमें सानिया मिर्जा का बेटा इजहान उनके साथ है और जिसे उन्होंने अपनी ताकत भी बताया है।

सानिया मिर्जा की यह तस्वीर जबरदस्त चर्चा में आ गई है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है और अब तक की उनकी सबसे पावरफुल तस्वीरों में इसकी गिनती हो रही है। इस तस्वीर को सानिया मिर्जा ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए यह लिखा है कि एक तस्वीर में मेरी जिंदगी समाई हुई है। कोई दूसरा तरीका नहीं है मेरे पास इसका। अल्हम्दुलिल्लाह, यह तस्वीर इंडोनेशिया के खिलाफ खेलने से बस कुछ देर पहले की ही है। मुझे इसने बहुत प्रेरित किया है वह करने के लिए जो मैं करती हूं और सबसे बेहतर बनाने के लिए।

क्या है तस्वीर में?


दुनिया की उन खिलाड़ियों में सानिया मिर्जा की गिनती होती है जिनकी न केवल एकाग्रता गजब की है, बल्कि जिनका गेम भी काबिलेतारीफ है। वर्ष 2017 में प्रेग्नेंसी की वजह से टेनिस से सानिया ने ब्रेक लिया था और अब उनकी तस्वीर तब सामने आई है जब उन्होंने दुबई में हुए फेड कप में इंडोनेशिया को मात देते हुए कमाल की वापसी की है। इस तस्वीर में आपको सानिया के एक हाथ में टेनिस का रैकेट नजर आ रहा है, जबकि दूसरे हाथ में उन्होंने अपने बेटे इजहान को गोद में लिया हुआ है। यह पूरी तस्वीर किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकती है, क्योंकि इसमें सानिया का आत्मविश्वास देखने को मिल रहा है। तस्वीर में सोनिया की मजबूती दिख रही है। इससे इस बात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि कितने कठोर परिश्रम से उन्होंने इस मजबूती को हासिल किया है।

तमाम लोग इस तस्वीर को इसलिए शेयर कर रहे हैं, क्योंकि महिला शक्ति की पर्याय यह तस्वीर इस वक्त बन गई है। बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए इसे पिक्चर परफेक्ट बताया है और सानिया के बेटे इज्जी पर भी उन्होंने ढेर सारा प्यार बरसाया है। कमबैक करती हुई सानिया मिर्जा की यह तस्वीर बहुत कुछ कह रही है। महिला सशक्तिकरण का संदेश देते हुए यह बाकी महिलाओं को भी प्रेरणा दे रही है कि वे मजबूत इरादे के साथ ऐसे ही आगे बढ़ती रहें।

पढ़ें अपने संघर्ष को याद कर भावुक हुई नेहा कक्कड़, दिखाया किराए के एक रूम से बंगले तक का सफ़र

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें. 

Back to top button