बॉलीवुड

बेटी को पड़ी गालियां तो सातवें आसमान पर पहुंचा नेहा का गुस्सा, कहा- ये मुझे कतई बर्दाश्त नहीं

नेहा धूपिया बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. बता दें कि नेहा ने साल 2018 में खुद से दो साल छोटे बॉयफ्रेंड अंगद बेदी से गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी. शादी की तस्वीरों के आने तक किसी को कानोंकान खबर नहीं थी कि अंगद और नेहा ने शादी कर ली है. अपनी शादी की जानकारी खुद नेहा ने ट्वीट कर के दी थी. शादी के कुछ ही महीनों बाद नेहा ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने मेहर रखा.

नेहा धूपिया का नाम अपने ज़माने की हॉट अभिनेत्रियों में शामिल होता है. लेकिन मां बनने के बाद नेहा का वजन काफी बढ़ गया है. बढ़े हुए वजन के लिए सोशल मडिया यूजर ने उन्हें कई बार ट्रोल भी किया, लेकिन उन्होंने हर बार अपने करारे जवाब से सबकी बोलती बंद कर दी. इन दिनों नेहा एमटीवी के रियलिटी स्टंट बेस्ड शो ‘रोडीज’ में बतौर जज दिखाई दे रही हैं. टीवी पर अभी ऑडिशन दिखाए जा रहे हैं. हाल ही में नेहा ने ऑडिशन पर आये एक कंटेस्टेंट को नेशनल टीवी पर गाली दी, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

हिंसा के खिलाफ उठाई आवाज

इस बात के लिए लगातार ट्रोल होने के बाद सोशल मीडिया पर नेहा धूपिया ने एक इमोशनल पोस्ट लिखा है. पोस्ट में नेहा ने कहा है, “रोडीज एक ऐसा शो है जिसमें मैंने पांच साल बिता दिए और हर एक लम्हे को एंजॉय किया. इसने मुझे पूरे भारत से वाकिफ कराया और वास्तव में देश के असल रॉकस्टार्स से रूबरू कराया. लेकिन बीते दो सप्ताह से जो रहा है वह ना तो मुझे पसंद जा रहा है और ना ही उसे मैं स्वीकार कर सकती हूं. हाल ही में टेलीकास्ट हुए एक एपिसोड में मैंने हिंसा के खिलाफ आवाज उठाई”.

नेहा ने बात जारी रखते हुए आगे कहा, “दुर्भाग्य से हिंसा के खिलाफ बोलने पर मेरे साथ सब कुछ ठीक नहीं हो रहा. एक शख्स ने मुझसे कहा कि गर्लफ्रेंड से धोखा मिलने पर उसने अपनी गर्लफ्रेंड को चांटा मार दिया. मुझे उसकी बात सही नहीं लगी. इसलिए मैंने उस शख्स की क्लास लगाई. मैंने महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से आवाज उठाई थी”.

नेहा ने आगे कहा, “हर शख्स के अपने चुनाव होते हैं. किसी से प्यार करना या न करना अपनी चॉइस है. लेकिन इस स्थिति में कोई फिजिकल नहीं हो सकता. यह चीज मुझे ठीक नहीं लगी तो मैंने आवाज उठाई. लेकिन मेरी एक पोस्ट पर 55 हजार से ज्यादा कमेंट आए, जिसमें ज्यादातर नकारात्मक कमेंट थे. मैं फिर भी चुप रही. लेकिन बीते कुछ दिनों से उन लोगों को भी परेशान और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है, जिनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है”.

इस मामले को लेकर नेहा ने कहा, “मेरे द्वारा की टिप्पणी पर ऐसी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, जिस पर चुप नहीं रहा जा सकता. अब मेरे परिवार, मेरे दोस्तों, मेरे-वर्कर्स यहां तक के मेरे पिता के व्हाट्सएप पर लोग गालियों की बरसात कर रहे हैं. हमें गालियां दी जाती हैं, हमें प्रताड़ित किया जा रहा है. मेरे बेटी के पेज पर गालियों के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा और ये मुझे कतई बर्दाश्त नहीं”.

अंत में वह लिखती हैं, “मैं शारीरिक तौर पर हिंसा किए जाने के सख्त खिलाफ हूं. मैं हर उस शख्स के खिलाफ रहूंगी जो ऐसा करेगा. मैं यह भी कहना चाहती हूं कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों का शारीरिक बल अधिक होता है. खाली भारत ही नहीं पूरी दुनिया के आंकड़े हैं कि महिलाओं पर घरेलू हिंसा ज्यादा हो रहा है. मैं उन सभी लोगों को एक बार फिर से चेतावनी देती हूं कि सुधर जाओ. साथ ही महिलाओं से कहना चाहती हूं कि ऐसा कुछ भी होने पर आवाज उठाइए. आप अकेली नहीं हैं”.

पढ़ें जान्हवी कपूर के जिम लुक के आगे फीकी पड़ी मलाइका अरोड़ा, तस्वीरों में देखे किसमे कितना हैं दम

Back to top button