राशिफल

Rashifal 14 March: आज शनि संवारेंगे इन 4 राशियों का भाग्य, सभी कामों में मिलेगी सफलता

हम आपको शनिवार 14 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। यदि आप किसी ने बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। व्यर्थ के वाद- विवाद से बचेंगे तो अच्छा रहेगा। आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण विषय पर जीवनसाथी से सलाह ले सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके लिए सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है। किसी से नया संबंध बन सकता है, जिससे आपको नई ऊर्जा महसूस होगी। किसी के साथ भी वाद-विवाद में ना पड़े। घर मे व्यर्थ की बातों पर बहस हो सकती है जिससे परिजनों के प्रति मन खराब होगा। आज बच्चे खेलकूद में व्यस्त रहेंगे। दूसरों की समस्याएं सुलझाने में आप ख़ुशी महसूस करेंगे। विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन सामान्य है। नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी। आपको अपनी बिजनेस डील के लिए इधर-उधर भागना पड़ेगा। हालांकि जल्दबाजी से नुकसान भी हो सकता है सावधान रहें। ज़्यादा पैसे खर्च न करें। महिलाओ की सलाह महत्त्वपूर्ण कार्यो में असरदार रहेगी। आर्थिक लाभ पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। आपकी मेहनत सफल भी होगी। लव लाइफ में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पुराने दोस्तों की सहायता से आप किसी बड़ी समस्या से आसानी से बाहर निकल पाएंगे। जीवनसाथी की हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। कार्यस्थल में आपका वर्चस्व बना रहेगा, लेकिन इस बात का ध्यान रखे कि आप अड़ियलपन न अपनाएं। विद्यार्थी कड़ी मेहनत करेंगे और अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। मॉर्निंग वॉक करते रहिये, सेहत अच्छी बनी रहेगी। हर क्षेत्र में अधिक संघर्ष करना पड़ेगा। आय के साधन अस्थिर रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता जरूर मिलेगी। आज बहुत आश्वस्त रहेंगे और अपनी ताकत में बढ़ोतरी महसूस करेंगे। आज आप अपने खान-पान और थोड़ा काबू रखें। काम के प्रति समर्पण होने से अधिकारी और बड़े लोग भी इम्प्रेस हो सकते हैं। आज आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। व्यवसाय करने वालों के लिए आज का दिन प्रगतिकारक है। समाज व कार्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति हो सकती है। जमीन से संबंधित बिजनेस करने वालों को फायदा होने के योग बन रहे हैं। अपने भाई-बहनों की वजह से आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, किस्मत का सहयोग मिलता रहेगा। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। माता का आशीर्वाद प्राप्त करें, माता के आशीर्वाद से कल्याण प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके जीवन में अचानक से कोई बड़ा बदलाव हो सकता है। आप अपनी समझदारी से किसी भी समस्या का समाधान आसानी से निकाल सकते हैं। अपने बिजनेस पार्टरनर के साथ टकराव होने की वजह से चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे। इस राशि के लोगो को आगे चलकर बहुत सारी खुशियां मिलेंगी। मन में तारीफ पाने की इच्छा हो सकती है। अपनी बात साफ तरीके से रखें। माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार आयेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अनावश्यक बातों में न उलझें। आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार होगा। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है। बिजनेस में फायदा और नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में आपको नई सफलताएं मिलेंगी। धनु राशि के लोग कमाने के लिए नए स्किल्स सीखेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा काम करेंगे। बच्चों के साथ समय बीतेगा। किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा। बड़े लोगों से मुलाकात के अवसर आएंगे जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर-परिवार की समस्या रहेगी। आपकी आक्रामकता और गुस्से की वजह से समस्या हो सकती है। आपको आर्थिक रूप से मजबूत होने में मदद मिलेगी। पत्नी का सहयोग मिलेगा। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें। छिटपुट तौर पर बिगड़े हुए रिश्ते और कामकाज में सुधार हो सकता है। शनि स्तोत्र का पाठ करें, आपके साथ सब अच्छा होगा। आपको अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। दाम्पत्य जीवन में क्रोध को स्थान ना दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शनिदेव की कृपा से आज आपकी मनचाही इच्छा आज पूरी होने वाली है। किसी अनचाहे खर्च की वजह से आप चिड़चिड़े रहेंगे। आपके विचारों में भी सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आज लिए गए फैसले लंबे समय तक अच्छा असर दिखाएंगे। फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। घरेलू सामानों की खरीददारी के साथ ही सुख सुविधा बढ़ाने पर खर्च होगा। पीपल के पेड़ को प्रणाम करें, आपको जीवन में बहुत लाभ मिलेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अचानक आपको भारी धन लाभ होने की संभावना है। कारोबारी लोग अधिक पैसा कमाने के लिए नए व्यापार की खोज करेंगे। अपने रिश्तेदारों के माध्यम से बडे कार्य संपादित होगें। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। सकारात्मक विचारों को बनाए रखे और आज आप नकारात्मक से दूर रहेंगे तो अच्छा रहेगा। मैथ्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। किसी सवाल में आ रही समस्या हल हो जायेगी।

आपने Rashifal 14 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शुक्रवार को किए ये 6 काम बनते हैं बर्बादी का कारण, माँ लक्ष्मी भी रूठकर घर छोड़ देती हैं

Back to top button