दिलचस्प

कोरोना का खौफ: देखे शादी में मेहमानों से हाथ की बजाए पैर मिलाने पर मजबूर हुए दूल्हा दुल्हन

दुनियांभर में लोग कोरोना वायरस से परेशान हैं. अभी तक विश्वभर में इससे 4600 जाने जा चुकी हैं. वहीं करीब 1,25,293 लोग इससे संक्रमित हैं. भारत की बात करे तो अभी तक इसके 76 मामले सामने आ चुके हैं. एहतियात बरतने के लिए सरकार ने 31 मार्च तक कुछ शहरों के सिनेमाघर, स्कूल और कॉलेज भी बंद करवा दिए हैं. लोगो को सलाह दी जा रही हैं कि वे भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे. इसके अलावा दूसरों से हाथ मिलाने की बजाए उन्हें नमस्ते कहने पर भी जोर दिया जा रहा हैं.

कोरोना के डर के माहोल के बीच शादी ब्याह का सीजन भी चल रहा हैं. ऐसे में जिन लोगो की शादी हैं उनसे तो स्टेज पर मिलने हजारों लोग आते हैं और हाथ भी मिलाकार जाते हैं. इस कारण उन दुल्हा दुल्हन के कोरोना से संक्रमित होने के चांस भी बढ़ जाते हैं. ऐसे में कई लोगो ने तो अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ा दी हैं. हालाँकि बहुत से ऐसे लोग भी थे जो पहले से गार्डन और अन्य चीजों की बुकिंग कर चुके थे. इसलिए इनका शादी करना भी जरूरी था.

@shyaambharadwajNo gift for marriage due to CORONA ?????????♬ original sound – ⅅⅈՏℂ⌾Ꮙℰℛℽ ℳᗅℕ


इस समस्यां के हल के लिए एक दुल्हा दुल्हन ने बड़ा ही आनोखा तरीका खोज लिया हैं. दरअसल इन दिनों टिकटॉक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में दुल्हा दुल्हन स्टेज पर मास्क पहने खड़े हैं. इसके बाद जैसे जैसे मेहमान इनसे मिलने आते हैं तो ये उनसे हाथ मिलाने की बजाए पैर मिलाने लगते हैं. सोशल मीडिया पर इस विडियो को बहुत पसंद किया जा रहा हैं. टिकटॉक पर इस विडियो को श्याम भारद्वाज नाम के व्यक्ति ने शेयर किया हैं.

@shyaambharadwaj♬ original sound – bparksacar


एक और दिलचस्प बात ये हैं कि कोरोना के खौफ के चलते कई कपल्स शादी में मेहमानों से गिफ्ट भी नहीं ले रहे हैं. उन्हें डर हैं कि कहीं इस गिफ्ट के चलते कोरोना के वायरस उनके घर ना आ जाए. शादी एक ऐसा कार्यक्रम होता हैं जब हजारों लोग एक दुसरे से मिलते जुलते हैं. अब चुकी कोरोना छूने से या संक्रमित चीज को छूने से भी फ़ैल सकता हैं इसलिए भीड़ भाड़ वाले इलाकों में काफी एहतियात बरतने की जरूरत होती हैं. कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर भी लोगो को यही सलाह दी जा रही थी कि किसी भी व्यक्ति से मिलते समय हाथ जोड़ नमस्ते करे. हाथ मिलाकर अभिवादन करने का तरिका फिलहाल छोड़ दे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत का मामला भी सामने आ चुका हैं. हालाँकि सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर लोगो को कोरोना से ना घबराने की सलाह दी हैं. बतादे कि ये वायरस सिर्फ उन लोगो के लिए ज्यादा खतरनाक हैं जो बूढ़े हैं या जिन्हें सांस संबंधित कोई बिमारी हैं. भारत में कोरोना से पीड़ित तीन मरीज पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं.

वैसे आप लोगो को शादी में हाथ की जगह पैर मिलाने वाला ये आईडिया और विडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button