राशिफल

Rashifal 12 March: आज मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से इन 3 राशियों का चमकेगा व्यापार, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 12 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई बहुत पसंदीदा व्यक्ति आपसे मिलने आपके घर आ सकता है। आप दिनभर विचारों में उलझे रह सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें नहीं तो नुकसान हो सकता है। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। कुछ खास मामलों में आप सच्चाई से दूर रहेंगे। तकनीकी शिक्षा में संतान को अधिक सफलता मिल सकती है। आज आप अपनी, अपनी कीमती वस्तुओं की सुरक्षा की अनदेखी न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज खुद को शांत बनाये रखेंगे। बेरोजगार युवाओं को नौकरी और तरक्की दोनों एक साथ मिलने की संभावना बन रही है। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। बच्चों को अपने विचार रखने दें, आप उनके विचारों पर चिंतन करें एवं सही निर्णय लें। दोस्त या रिश्तेदार से कोई गिफ्ट मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको कार्यस्थल पर चीज़ों को थोड़ा व्यवस्थित करने की ज़रूरत है। इससे सब अपने-आप ही ठीक हो जाएगा। गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करने से लाभ होगा। कार्य की अधिकता से स्वास्थ्य प्रभावित होगा, बीमार हो सकते हैं। अपने से जुड़े हर पहलू पर विचार करें। दिन अच्छा हो सकता है। ससुराल पक्ष में कोई आयोजन में जाने का अवसर मिल सकता है। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यक्षेत्र में समस्याओं को हल करने से अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। बार-बार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। सेहत पहले से ठीक रहेगी। कार्य क्षेत्र में विशेष ध्यान दें। कोई गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है। कोई पुराना दोस्त भी मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा एवं आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है, तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श दिन नहीं है। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है तथा वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आप जो भी फैसले करेंगे उनका असर लंबे समय तक रहेगा। आपके अधिकांश काम किसी न किसी सहयोगी की मदद से पूरे होते जाएंगे। साझेदारी में सावधानी रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए पैसों से जुड़े मामलों के लिए अच्छा रहेगा। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। यदि आप व्यवसाय में साझेदारी में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आगे बढ़ने से पहले अच्छी तरह विचार विमर्श कर लें। परिवार के साथ यात्रा हो सकती है। कानूनी मामलों में धन खर्च हो सकता है। दूर स्थान पर रहने वालों से बातचीत के योग हैं। जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही बढ़िया नतीजे मिलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। धन की चिंता समाप्त होगी। व्यापार के क्षेत्र में अपार तरक्की मिलेगी। सिनेमा और मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोगों के पास खुद को व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त काम होगा। आप खास मामलों में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें। आपके घर-परिवार में खुशियां आएंगी। फालतू विवाद सामने आ सकते हैं। जहां तक हो सके, मददगार, विनम्र और सहयोगपूर्ण रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कामकाज से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। अपने आप को गैरकानूनी चीजों से दूर रखना बुद्धिमान हो सकता है। आपके पास कई अवसर होंगे और वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। संतान की तरफ से अच्छी खबर या संकेत आपको मिल सकते हैं। अपने सीनियर्स का सम्मान करें और ऐसी कोई भी बात न कहें जिनसे उन्हें ठेस पहुंचे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले अनुकूल समय का लाभ उठाएं। बढ़े हुए व्यय के कारण साझेदारी कुछ समस्याएं पनप सकती है। दफ्तर में फ़ालतू बहस करने से बचें। सुबह-सुबह कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आज आप थोड़े लापरवाह मूड में हो सकते हैं। नौकरी-धंधे में प्रगति के योग हैं। संतान को लेकर कुछ चिंता रह सकती है। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। साहित्य एवं कला के क्षेत्र में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे भी उठेंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विद्यार्थियों को अपने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे। धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। अपनी बातों से उन लोगों को मना लेंगे जो आपसे नाराज थे। किसी बात को लेकर मन में चिड़चिड़ाहट रहेगी। अधिक क्रोध ना करें। किसी से विवाद हो सकता है। यात्रा की योजना बन सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी कठिन समस्या सुलझ सकती है। सार्वजनिक जीवन में अपयश या अपकीर्ति आपकी मान-प्रतिष्ठा को हानि पहुंचा सकते हैं। बेकार की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें। शादीशुदा जींदगी में तकरार की संभावना है। जिम्मेदारियों को लेकर आपको सावधान रहना होगा। छोटे भाइयों से सामंजस्य बनाकर रखें, उनके माध्यम से आपका आत्मविश्वास बना रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बोलने से पहले विचार जरूर करें। आपके द्वारा अपनी पूरी कार्य क्षमता का प्रयोग आपको हर हाल में सफल बनाएगा। व्यापारी लोगों को कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ सकते हैं। सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। कहीं से रिश्तों की बात भी चल सकती है। जीवनसाथी का सम्मान करें एवं आज के दिन उनकी सलाह मानना शुभ होगा। शराब इत्यादि से दूर रहें और बुरे लोगों के साथ न रहें।

आपने Rashifal 12 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रोजाना घर में करे ये 5 काम, माँ लक्ष्मी होगी आकर्षित, बढ़ने लगेगा तिजोरी में धन

Back to top button