राजनीति

दिग्‍विजय-थरूर के बाद इस कांग्रेसी नेता ने 60 की उम्र में रचाई शादी, जानिए कौन हैं इनकी दुल्हन

मुकुल वासनिक आज के समय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है. यह काफी लम्बे समय तक पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुकुल वासनिक 60 साल की उम्र में विवाह के पवित्र बंधन में बंध गए हैं. मुकुल वासनिक ने अपनी दोस्त रवीना खुराना के साथ शादी की है. इन्होंने दिल्ली में मौजूद एक होटल में 8 मार्च वूमेंस डे के दिन अपनी शादी के रिसेप्शन का आयोजन किया. मुकुल वासनिक के रिसेप्शन में शामिल होने मुख्यमंत्री अशक गहलोत के साथ-साथ कांग्रेस के कई बड़े बड़े नेता भी आए थे. राजस्थान में इस शादी के बारे में सबको तब जानकारी मिली जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके मुकुल वासनिक और रवीना खुराना को नए जीवन का आरंभ करने के लिए बधाई दी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुकुल वासनिक और रवीना पुराना के रिसेप्शन में शामिल होकर उन्हें बधाई देने की तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किए. गहलोत द्वारा इन तस्वीरों के शेयर किये जाने के बाद राजनीतिक हलकों में इस शादी की जोर शोर से चर्चाएं होने लगी. सीएम अशोक गहलोत के ट्वीट के बाद बहुत सारे नेताओं ने भी वासनिक को शादी की बधाइयां दी है. मुकुल वासनिक काफी लंबे समय तक राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी का कार्यभार संभाल चुके हैं. मुख्यमंत्री गहलोत के पिछले कार्यकाल में भी मुकुल वासनिक राजस्थान के प्रभारी थे. लंबे समय तक राजस्थान के प्रभारी होने की वजह से राजस्थान की सियासत पर उनकी बहुत अच्छी पकड़ बन चुकी है.

मुकुल वासनिक को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का सबसे नजदीकी माना जाता है. हम आपको बता दें इतनी बड़ी उम्र में विवाह करने वाले मुकेश मुकुल वासनिक पहले कांग्रेसी नेता नहीं है. कांग्रेस पार्टी में इससे पहले कई नेता बड़ी उम्र में शादी कर चुके है. जिनमे दिग्विजय सिंह और शशि थरूर का नाम भी शामिल है. दिग्विजय सिंह और शशि थुरूर ने भी 60 साल से अधिक उम्र में शादी करके खूब सुर्खियां बटोरी थी. आज के समय में मुकुल वासनिक की उम्र 60 साल है और इस उम्र में शादी करने की वजह से राजनीतिक दलों में यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. मुकुल वासनिक की पत्नी रवीना एक इंडियन बिजनेसमैन होने के साथ साथ पेशे से वकील भी है.

आजकल रवीना खुराना दिल्ली में एक एमएनसी के साथ काम कर रही हैं. जानकारी के अनुसार रवीना खुराना के दिल्ली के बहुत सारे राजनेताओं और नौकरशाहों के साथ भी बहुत अच्छे संबंध हैं. इसके अलावा रवीना खुराना सामाजिक कार्यों में भी बहुत दिलचस्पी लेती हैं. मुकुल वासनिक और रवीना खुराना के बीच पिछले काफी लम्बे समय से अच्छी दोस्ती थी. इसके बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया. आजकल सभी राजनीतिक दलों में मुकुल वासनिक और रवीना खुराना की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. सभी लोग सोशल मीडिया पर मुकुल और रवीना को शादी की बधाइयां दे रहे हैं.

Back to top button