राजनीति

नर से नारी में तब्दील किए गए रवीश कुमार, गुस्से में इसे आईटी सेल की साजिश करार दे दिया

हाल ही में सोशल मीडिया में रवीश कुमार की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में रवीश कुमार को एक लड़की के रुप में दिखाया गया है। ये तस्वीर वायरल होने के बाद एंकर रवीश कुमार ने इसे राजनीति से जोड़ दिया है। इतना ही नहीं रवीश ने इस तस्वीर के लिए आई टी सेल को जिम्मेदार भी ठहराया है। रवीश कुमार के अनुसार इस तस्वीर के पीछे बीजेपी पार्टी के आई टी सेल का हाथ है।

आखिर क्यों लगी ये तस्वीर इतनी बुरी

खुद को महिला बनाए जाने वाले पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए रवीश ने इस पोस्ट को राष्ट्रवाद से जोड़ दिया और इसे सीधा IT cell की साजिश करार दे दिया। रवीश कुमार की प्रतिक्रिया को देखते हुए ऐसा लगता है कि उन्होंने ये ठान ली है कि उनके खिलाफ किसी भी तरह की साजिश हो उसके पीछे केवल बीजेपी पार्टी का ही हाथ है। लेकिन सवाल ये उठाता है कि क्या वाकइय ही बीजेपी जैसी बड़ी पार्टी के पास इतना फ्री का वक्त है कि वो रवीश पर बर्बाद करे।

रवीश कुमार को लगता है कि बीजेपी पार्टी का आ ई टी सेल ने उन्हें बदनाम करने के लिए ये सब किया है। महिला बनाए जाने पर रवीश को ऐसा लग रहा है कि उनके साथ काफी गलत किया गया है। आजकल सोशल मीडिया से हर कोई जुड़ा हुआ है और सोशल मीडिया में Meme बनाना आम बात है। सोशल मीडिया में हर दिन कई सारे Meme  वायरल होते हैं। लेकिन इनको किसके द्वारा बनाया जाता है ये किसी को पता नहीं होता है। लेकिन रवीश को पूरा विश्वास है कि उनका ये Meme बीजेपी के आई टी सेल की और से बनाया गया है। जिसके बाद रवीश ने हंसी मजाक वाले इस Meme को राजनीति से जोड़ दिया है।

रवीश कुमार की प्रतिक्रिया से साफ है कि उनको ये बिलकुल पसंद नहीं आया है कि उनका Meme बनाया गया है और इस बात के लिए उन्होंने राष्ट्रवाद सोच को दोषी माना है। सवाल ये उठता है कि आखिर क्यों हंसी मजाक वाले  Meme को रवीश इतनी गंभीरता से ले रहे हैं और इसके लिए  बीजेपी को जिम्मेदार मान रहे हैं। रवीश कुमार के पोस्ट से साफ है कि वो स्त्री बनाए जाने वाले Meme से काफी दुखी हैं और अपनी भड़ास इस तरह से निकाल रहे हैं।

Back to top button