बॉलीवुड

हटकर है अनुपम और किरण खेर की प्रेम कहानी! प्यार के लिए समाज के खिलाफ जाकर उठाया था ये बड़ा कदम

अभिनेता अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण खेर की प्रेमी कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। ये दोनों अभिनेता लंबे समय से एक दूसरे को जानते थे। लेकिन उसके बाद भी इन दोनों ने एक दूसरे से शादी नहीं की और अपने लिए अलग-अलग जीवन साथी ढूंढ लिया। मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और ये दोनों अलग होकर भी एक हो गए।

दरअसल अभिनेता अनुपम खेर ने मधुमालती से विवाह किया था। वहीं किरण खैर ने गौतम नाम के व्यक्ति के साथ सात फेरे लिए थे। लेकिन शादी के कुछ समय बाद इन दोनों अभिनेताओं को ये अहसास हो गया कि उनकी शादी नहीं चलने वाली है। जिसके बाद इन दोनों ने तलाक ले लिया। किरण द्वारा दिए गए एक इंटरव्यू के अनुसार, वो जब मुंबई आई तो उन्होंने गौतम से शादी कर ली। लेकिन शादी के कुछ समय बाद किरण को इस बात का अहसास हुआ कि उनकी शादी अच्छी से नहीं चलने वाली है। उस समय किरण और अनुपम खेर काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे और एक साथ नाटक किया करते थे। किरण के अनुसार मुझे याद है कि हम नादिरा बब्बर के नाटक के लिए कलकत्ता जा रहे थे। उस सफर में मुझे पता लगा कि अनुपर और मेरे बीच की बॉडिंग कुछ अलग है।

वहीं अनुपम खेर के अनुसार मधुमालती से शादी करने के कुछ वक्त बाद उनके और मधुमालती के निजी रिश्तों में दरार आ गई। जिसके चलते दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। अपनी पहली पत्नी से अलग होने के बाद अनुपम खेर बेहद ही अकेले हो गए थे। वहीं किरण खेर ने भी अपने पति से तलाक ले लिया था। अनुपम खेर और किरण के रिश्ते की शुरूआत दोस्ती से हुई और साल 1985 में इन दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि किरण और गौतम का एक बेटा भी है। जिसका नाम  सिकंदर खेर है। सिकंदर खेर का रिश्ता अनुपम खेर के साथ बेहद ही अच्छा है और ये अक्सर एक साथ नजर भी आते हैं।

500 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम

अनुपम खेर ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर रखा है। हिंदी फिल्म के अलावा अनुपम खेर ने हॉलीवुड की फिल्म भी कर रखी हैं। साल 1984 में आई ‘सारांश’  फिल्म अनुपम खेर को पहली हिट फिल्म थी। वहीं साल 1989 में आई फिल्म ‘राम लखन’ के लिए अनुपम खेर को फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिला था। अनुपम खेर ने अपने नाम कुल पांच ‘फिल्मफेयर अवार्ड कर रखे हैं। इन्हें ये अवार्ड बेस्ट कॉमेडियन के लिए दिया गए हैं।

कामयाब होने के लिए किया खूब संघर्ष

अनुपम खेर ने कामयाब होने के लिए खूब संघर्ष किया था। अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 में शिमला में हुआ था। इनके जन्म से पहले इनका परिवार कश्मीर में रहा करता था और ये एक कश्मीरी पंडित है।

शिमला से अपनी पढ़ाई पूरी करके के बाद ये एक्टर बनने के लिए मुंबई आ गए। 28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में की थी और खूब मेहनत करने के बाद इन्होंने आज फिल्म इंडस्ट्री से अपनी एक जगह बनाई है। अनुपम खेर ने कई हिट फिल्मों में काम कर रखा है और उनके द्वारा की गई कुछ उम्दा फिल्म के नाम इस प्रकार हैं ‘लम्हें (1991)’, ‘खेल (1992)’, ‘डर (1993)’, ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे (1995)’, ‘विजय (1988)’ बेबी और इत्यादि। अनुपम खेर करीब 36 सालों से फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं।

Back to top button