बॉलीवुड

कभी बेहद अमीर थे ये 10 सितारें, किस्मत ने रोड पर ला दिया, नंबर 6 ने तो सड़क पर भीख भी मांगी

कहते हैं समय का कोई भरोसा नहीं होता हैं. आज आप राजा हैं तो कल फ़क़ीर बनते भी देर नहीं लगती हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के इन 10 सितारों के साथ भी हुआ. एक जमाने में ये लोग बेहद आमिर और फेमस थे लेकिन अपने अंतिम समय में बर्बादी की कगार पर जा पहुंचे.

ओ. पी. नय्यर

बॉलीवुड के जाने माने म्यूजिक कंपोजर ओ. पी. नय्यर को उनकी शराब की लत ने बर्बाद कर दिया था. अपनी शराब पीने की आदत के कारण उन्होंने फैमिली भी छोड़ दी थी. ऐसा कहा जाता हैं कि एक समय ऐसा भी था जब ओ. पी. नय्यर इंटरव्यू देने के बदले लोगो से शराब और पैसा मांगते थे.

अचला सचदेव

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा अचला सचदेव के बेटे और बेटी ने उन्हें छोड़ दिया था. जब उन्होंने हॉस्पिटल में अंतिम साँसे ली थी तब उनके पास परिवार का कोई भी सदस्य नहीं था. वे अकेले दर्दभरी हालात में भगवान को प्यारी हो गई थी.

परवीन बाबी

परवीन बाबी अपने जमाने में बेहद फेमस एक्ट्रेस हुआ करती थी. हालाँकि 22 जून 2005 को वे अपने मुंबई स्थित फ्लेट में मृत हालत में मिली थी. बताया जाता हैं कि उन्हें कोई मानसिक बिमारी थी. उनकी मौत के दो दिनों बाद तक कोई भी बॉडी लेने नहीं आया था. ऐसे में महेश भट्ट ने उनका अंतिम संस्कार किया था.

मीना कुमारी

मीना कुमारी बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री थी. उन्हें हर कोई पसंद करता था. वे अपने करियर के टॉप पर भी थी. हालाँकि बाद में उन्होंने अपने प्रेमी कमल अमरोही से शादी रचा ली और उन्हें शराब की लत लग गई. इस कारण उनका भी अंत बड़ा ट्रैजिक था.

राज किरण

राज किरण अपने समय में एक बेहतरीन अभिनेता हुआ करते थे. हालाँकि 2010 में उन्हें एटलांटा के ए पागल खाने में पाया गया था. वे अचानक गायब हो गए थे तो लोगो को लगा था कि वे मर गए होंगे लेकिन बाद में उनके कर्ज फिल्म के सह कलाकार ऋषि कपूर ने सर्चिंग की और राज किरण को पागल खाने में पाया.

मिताली शर्मा

मिताली शर्मा भोजपुरी फिल्मों की टॉप की अभिनेत्री हुआ करती थी. लेकिन कुछ समय पहले उन्हें सड़क पर भीख मांगते हुए देखा गया था. इतना ही नहीं वे पुलिस द्वारा चोरी करते हुए भी पकड़ी जा चुकी हैं.

भगवान दादा

एक्टर और डायरेक्टर भगवान दादा एक जमाने में बहुत अमीर थे. लग्जरी कार से लेकर बड़े बड़े बंगले तक उनके पास सब कुछ था. हालाँकि अपने अंतिम समय में वे मुंबई के स्लम एरिया में रहने को मजबूर थे. ऐसा कहा जाता हैं कि उनकी ये हालत झमेला और अलबेला फिल्म के फ्लॉप होने के बाद हुई थी.

भारत भूषण

भारत भूषण बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक थे. उनकी फिजूल खर्ची की आदत और मीना कुमार से अफेयर के चलते उन्होंने अपना सब कुछ खो दिया था. सूत्रों की माने तो वे अपने खर्चे के लिए फिल्म स्टूडियो के गेट पर चौकीदारी भी करते थे.

गीतांजली नागपाल

एक जमाने में सभी फेशन डिजाईनर की पहली पसंद होने वाली मॉडल गीतांजली नागपाल को ड्रग्स की आदत ने बर्बाद कर दिया था. उन्हें दिल्ली में भीख मांगते हुए और घरों में कामवाली बन काम करते हुए भी देखा गया था.

जगदीश माली

अंतरा माली के पिता और बेहतरीन फोटोग्राफर जगदीश माली एक जमाने में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा डिमांड में हुआ करते थे. बाद में उन्हें मुंबई की सड़कों पर भीख मांगते देखा गया था. बाद में सलमान खान ने उनकी मदद भी की थी.

Back to top button
?>