बॉलीवुड

गुमनामियों में खो गए सुपरस्टार्स के ये 6 स्टारकिड्स, कई मौका मिलने पर भी नहीं हो पाए हिट

बॉलीवुड पर कई बार इस तरह के आरोप मढ़े जाते रहे हैं कि यहां स्टारकिड्स को बिल्कुल भी मेहनत नहीं करनी पड़ती है और बहुत आसानी से उन्हें काम भी मिल जाता है। साथ ही ऐसे भी आरोप बॉलीवुड पर लगते रहे हैं कि जो कलाकार यहां बाहर से आते हैं, उन्हें बड़ा संघर्ष करना पड़ता है। साथ ही उन्हें काम बहुत ही मुश्किल से मिलता है, लेकिन यह बात भी उतनी ही सही है कि बिना प्रतिभा के बॉलीवुड में टिक पाना किसी के भी बस की बात नहीं है। तो चलिए यहां हम आपको ऐसे स्टारकिड्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो अपने स्टार मां-बाप की वजह से फिल्मों में तो आ गए, लेकिन उनका करियर एकदम फ्लॉप साबित हुआ।

जायद खान

जायद खान मशहूर अभिनेता संजय खान के बेटे हैं। साथ ही ऋतिक रोशन की वे साले भी हैं। वर्ष 2003 में उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ से किया था। कई मौके उन्हें बॉलीवुड में मिले, लेकिन खुद को साबित करने में जायद खान पूरी तरह से असफल रहे हैं। अब वे गुमनाम हैं।

फरदीन खान

अपने जमाने के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से फरदीन खान के पिता फिरोज खान भी एक रहे हैं। बॉलीवुड में डेब्यू फरदीन खान की बहुत ही जबरदस्त तरीके से हुई थी। अपने फिल्मी करियर में फरदीन खान के नाम कुछ गिनी-चुनी फिल्में ही हैं। साथ ही उन्हें बॉलीवुड में एक फ्लॉप अभिनेता के तौर पर ही जाना जाता है। आज फरदीन खान लगभग गुमनाम भी हो चुके हैं।

तनीषा मुखर्जी

बीते जमाने की बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक तनुजा की तनीषा मुखर्जी छोटी बेटी हैं। कई फिल्मों में तनीषा मुखर्जी को देखा गया, लेकिन इसके बावजूद वे किसी भी फिल्म में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहीं और बॉलीवुड उन्हें रास नहीं आया। कामयाबी की बुलंदियां वे नहीं छू सकीं। दूसरी ओर उनकी बड़ी बहन काजोल ने बॉलीवुड में अपने पैर जमा लिए और काजोल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

तुषार कपूर

तुषार कपूर बॉलीवुड के उस अभिनेता के बेटे हैं जो कि बीते जमाने के सुपरस्टार माने जाते हैं। जी हां, जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने कई फिल्मों में काम जरूर किया है, लेकिन फिर भी तुषार कपूर के करियर में कोई भी सोलो हिट अब तक देखने को नहीं मिली है। कुछ ऐसी फिल्में, जिनमें कई अभिनेताओं ने मिलकर काम किया है, वही कुछ फिल्में तुषार कपूर की सफल रही हैं। ऐसा नहीं है कि तुषार में टैलेंट की कमी है, लेकिन फिर भी बड़े पर्दे पर खुद को साबित कर पाने में वे नाकाम रहे हैं।

महाक्षय

बॉलीवुड में मिथुन चक्रवर्ती का नाम कौन नहीं जानता? इस नामचीन अभिनेता के बेटे मिमोह ने भी बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म जिम्मी से किया था, लेकिन बड़े पर्दे पर उनका यह डेब्यू बुरी तरीके से फ्लॉप रहा था। इसके बाद सफलता अर्जित करने के लिए उन्होंने अपना नाम तक बदल कर महाक्षय कर लिया था और साथ में अपने बालों का रंग भी उन्होंने बदल डाला था। इसके बावजूद उन्हें करियर में कामयाबी नहीं मिल सकी

गिरीश तौरानी

कुमार एस तौरानी बॉलीवुड के बेहद मशहूर प्रड्यूसर रहे हैं। उनके बेटे गिरीश तौरानी ने भी फिल्मों में कदम रखने का सोचा और फिल्म रमैया वस्तावैया से बॉलीवुड में उन्होंने डेब्यू किया था। हालांकि, उनकी यह पहली फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। फिर भी गिरीश ने एक और कोशिश की और फिल्म लव शुदा में वे नजर आए। उनकी दूसरी फिल्म बड़े पर्दे पर और बुरी तरह से पिट गई। ऐसे में गिरीश ने खुद को बॉलीवुड से दूर कर लेना ही उचित समझा।

इस तरह से ये स्टारकिड्स को स्टार मां-बाप के बच्चे होने का कोई फायदा नहीं मिल सका। टैलेंट नहीं होने की वजह से ये बॉलीवुड में फ्लॉप ही साबित हुए।

पढ़ें 76 की उम्र में भी काफी स्टाइलिस्ट हैं काजोल की मां, तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल

Back to top button