बॉलीवुड

हूबहू अपनी मां की तरह नजर आती हैं कमल हसन की छोटी बेटी अक्षरा, एक नज़र में पहचानना है मुश्किल

श्रुति हसन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. श्रुति हसन ने हिंदी के साथ-साथ दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अभिनय किया है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. श्रुति हसन कमल हसन की बेटी है, कमल हैं भी अपने ज़माने के सुपरस्टार रह चुके हैं पर आज हम आपको श्रुति हसन की बहन अक्षरा हसन के बारे में बताने जा रहे हैं. श्रुति हसन की छोटी बहन अक्षरा हसन बिल्कुल अपनी मां सारिका की तरह लगती हैं. आज हम आपको अक्षरा के कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसमें अक्षरा बिल्कुल अपनी मां की तरह नजर आ रही हैं. आइए देखते हैं इन तस्वीरों को….

अक्षरा का जन्म मद्रास में हुआ था. लोग इन्हें प्यार से अक्षु कह कर भी पुकारते हैं. अक्षरा हसन ने फिल्म “शमिताभ” से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. इस फिल्म की वजह से अक्षरा बहुत चर्चा में रही थी. हालांकि उस समय अक्षरा हसन रति अग्निहोत्री के बेटे तनुज विरवानी के साथ अपनी फ्रेंडशिप की वजह से भी सुर्खियों में रही थी. अक्षरा की माँ सारिका को अपनी बेटी की यह दोस्ती पसंद नहीं थी इसलिए उन्होंने अपनी बेटी को हिदायत भी दी थी. अक्षरा की मां सारिका का कहना था कि पहले उन्हें अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए. क्योंकि काम करने का यही सही समय है.

हम आपको बता दें कि जब 1988 में सारिका वाणी का तलाक हुआ तो उसके बाद कमल हसन सारिका के साथ रहने लगे. जब उनका और सारिका का एक बच्चा हो गया तब उन्होंने सारिका से शादी कर ली. सारिका और कमल हसन की दो बेटियां हैं. जिनके नाम श्रुति हसन और अक्षरा हसन है. कुछ दिनों पहले ही अक्षरा ने अपनी कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की थी. जो वायरल हो गई थी. इन तस्वीरों की वजह से अक्षरा खूब सुर्खियों में रही थी. वैसे अक्षरा ने इस बात से साफ इंकार किया था कि यह तस्वीरें उनकी नहीं है. एक समय ऐसा आया जब कमल हासन और सारिका के रिश्तो में दूरियां आ गई और साल 2004 में कमल हासन और सारिका ने एक दूसरे से तलाक ले लिया और अलग हो गए.

अक्षरा ने अपना धर्म परिवर्तन करके बौद्ध धर्म अपना लिया. अक्षरा का कहना था कि वह बौद्ध धर्म के अनुसार जीवन जीने के तरीके और निजी रास्ते में विश्वास रखती हैं. जब कमल हसन को इस बात की जानकारी मिली कि उनकी बेटी ने बौद्ध धर्म अपना लिया है तो उन्होंने ट्वीट करके अक्षरा से इस बारे में पूछा था. कमल हसन ने अपने ट्वीट में लिखा था “हाय अक्षु, क्या तुमने अपना धर्म परिवर्तन कर दिया है. अगर तुमने ऐसा किया है तो तुम्हें बहुत सारा प्यार…. धर्म से प्यार में कोई शर्त नहीं होती है, तुम अपनी जिंदगी के मजे लो. तुम्हें बहुत सारा प्यार तुम्हारा बापू. अक्षरा हसन फिल्म “शमिताभ” के साथ-साथ “लल्ली की शादी में लड्डू दीवाना” में भी दिखाई दे चुकी हैं.

Back to top button