बॉलीवुड

माँ के देहांत के बाद दुःख में डूब गई थी जाह्नवी, तभी ‘धड़क’ के सेट पर नजर आईं श्रीदेवी, और फिर

श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर ने बीते 6 मार्च को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया. जाह्नवी कपूर अपनी मां के सबसे करीब थी, पर दुर्भाग्य की वजह से जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म “धड़क” के रिलीज होने से पहले ही श्रीदेवी का देहांत हो गया. जाह्नवी ने अपनी मां श्रीदेवी की मृत्यु के बाद बहुत जल्द ही अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी. एक इंटरव्यू के दौरान जाह्नवी कपूर ने बताया था कि कैसे फिल्म की शूटिंग के सेट पर उन्हें अपनी मां की एक झलक नजर आई थी. जब श्रीदेवी की मौत हुई तब उनकी बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म “धड़क” की शूटिंग चल रही थी.

जाह्नवी कपूर ने अपनी मां की मृत्यु के बाद बहुत लंबा ब्रेक नहीं लिया. बल्कि श्रीदेवी की मौत के बाद बहुत जल्द ही जाह्नवी कपूर ने अपनी फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू कर दी थी. फिल्म की शूटिंग का एक्सपीरियंस शेयर करते हुए एक बार जाह्नवी कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म के सेट पर एक शॉट देते वक्त उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि जैसे उनकी माँ उनके सामने खड़ी है.

जाह्नवी ने इंटरव्यू में बताया था कि मैं अपनी मम्मा की बेटी हूं और उनकी तरह ही नजर आती हूं, पर मुझे यह बहुत अच्छे से पता है कि मैं उनसे पूरी तरह से अलग हूं. फिल्म का एक शॉट चल रहा था और फिल्म के उस सीन में मैं दूध पी रही थी. उस समय एक पल के लिए मुझे ऐसा महसूस हुआ कि वहां पर मम्मा खड़ी है.

जाह्नवी कपूर कहती हैं दूसरे लोगों को वह श्रीदेवी जैसी नजर आती हैं, पर उन्हें खुद को अपनी मां की तरह नहीं लगती हैं. हालांकि उस सीन में जाह्नवी बिल्कुल अपनी मां की तरह ही लग रही थी. हालांकि जाह्नवी कपूर को तुरंत यह एहसास हो गया कि उनकी मॉम यहां पर मौजूद नहीं है. जाह्नवी कपूर ने बताया कि मेरे दिमाग में मेरी मां की एक खास छवि बनी हुई है. मां नियमित रूप से सुबह-सुबह जूस पिया करती थी. मैं मां को उसी साइड प्रोफाइल में जूस पीते देखा करती थी. शायद इसी वजह से अपनी साइड प्रोफाइल देख कर मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मां वहां पर है. श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार थी.

इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सी सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. श्रीदेवी देखने में खूबसूरत होने के साथ साथ बहुत अच्छी अभिनेत्री भी थी. श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं अपनी दोनों बेटियों में से जाह्नवी कपूर के बहुत नजदीक है. श्रीदेवी ने बताया था कि जाह्नवी को सोकर जागने के बाद सबसे पहले मेरी याद आती है. श्रीदेवी की मृत्यु के बाद पूरा देश सदमे में आ गया था. हालांकि आज भी श्रीदेवी का परिवार इस सदमे से नहीं निकल पाया है. जाह्नवी कपूर के साथ साथ उनका पूरा परिवार तो सोशल मीडिया पर श्रीदेवी के बारे में पोस्ट शेयर करते रहते हैं.

Back to top button