राशिफल

Rashifal 8 March: होलिका दहन से एक दिन पहले चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत, मिलेगी अपार सफलता

हम आपको रविवार 8 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके खर्चों में वृद्धि होगी साथ ही आय में भी वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के खास काम भी आज पूरे हो सकते हैं। आप अपनी कई योजनाओं और विचारों के बीच तालमेल बनाने की कोशिशों में लगे रहेंगे। किसी के लिए की गई मदद आपके भविष्य के लिए लाभदायी सिद्ध होगी। आज थोड़ी बेचैनी और चिड़चिड़ाहट भी हो सकती है। किसी छोटी-सी बात पर जीवनसाथी से अनबन होने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके ऊपर सूर्यदेव जी की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। वित्तीय मोर्चे पर दिन वांछित परिणाम देगा। आय का एक अतिरिक्त स्रोत विकसित हो सकता है। शादी में आ रही रुकावट दूर हो जाएंगी। आपको अपने प्रयासों को मिले-जुले परिणाम मिल सकेंगे। ऑफिस में थोड़ी परेशानी हो सकती है। बिजनेस का कोई भी बड़ा फैसला न करें। मैकैनिकल इंजीनियर्स के लिए आज का दिन सफलता प्रदान करने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज वित्तीय लेन-देन करते समय अपने विचारों को विचारपूर्वक समझना बुद्धिमानी होगी। आपका वैचारिक क्रोध वाणी में भी झलक सकता है और आपके मुख से अवांछित शब्द निकल सकते हैं। ऑफिस में ज्यादा मेहनत का फायदा मिल सकता है। आपकी कुछ बातें आज सार्वजनिक हो सकती हैं। आपका पैसा न चाहते हुए भी कहीं फंस सकता है। आज किसी नये व्यक्ति से दोस्ती के योग बन रहे हैं, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी आपको लंबे समय से तलाश थी। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। खानपान पर ध्यान दें वरना स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। पैसों और अन्य मामलों में फायदे वाला दिन है। आज आप कामकाज में व्यस्त रहेंगे। आज आपके दिमाग में बहुत सारे विचार घूमते रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। किसी से मिलने के लिए की गई लम्बी यात्रा थका देने वाली साबित होगी। पौष्टिक खाने का सेवन करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आज आप उन्हीं लोगों की संगति में समय बिताएं, जो आपको शांत और प्रसन्न लगते हैं। पुराने अटके कामों में भी गति आ सकती है। कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने हितों के प्रति सचेत बने रहें। उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता मिलेगी। व्यवसायी वर्ग के लोग अपने काम के विस्तार से पहले पूर्ण छानबीन कर लें उसके बाद ही कदम आगे बढ़ाएं। दूसरे आपसे मदद मांगेंगे, लेकिन अगर आपका कोई जरुरी काम चल रहा है, तो इनकार करने में बिलकुल संकोच न करें। किसी भी मंदिर की दीवार पर चंदन से स्वस्तिक बनाएं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज काम में दबाव पड़ सकता है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। कुछ नई योजनाएं कार्यान्वित की जा सकती हैं। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आपके जीवन में नए समय का आगमन होगा। संतान से कोई बहुत प्रसन्नतादायक समाचार मिलेगा। बड़ा कदम उठाने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। किसी अनुभवी से भी सलाह ले लें। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे। आपको अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज जबरदस्त ऊर्जा व उत्साह से भरे रहेंगे। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद में लाभ हो सकता है। आपको अपने बच्चों पर अतिरिक्त ध्यान देने की जरुरत है। मन में छोटी बातों को लेकर भी स्वार्थ का भाव रह सकता है। आपके दुश्मन आपके कामों में अड़चन डालने की कोशिश करेंगे पर कामयाब नही हो पाएंगे। मंदिर में साबुत मूंग की दाल दान करें, आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है। आज आप का सारा ध्यान स्वयं पर रहेगा। आज ऐसे काम पूरे हो सकते हैं। जिनके बारे में आप पिछले कुछ दिनों से प्लानिंग कर रहे हैं। आपकी दोस्ती की लिस्ट की संख्या में बढ़ोतरी होगी। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बेफिजूल के विवादों से बचें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। आज आपको अपने परिवार के लोगों के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आज आप बहुत बातूनी मूड में भी रहेंगे और अपनी बातों से अपने आसपास के लोगों को भी हंसाते-गुदगुदाते रहेंगे। जो काम और बातें अटक रही हैं, उनके लिए कोई बीच का रास्ता भी निकल सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप मांसाहार से दूर रहें। बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। वित्तीय निर्णय लेने समय अपने खर्चो का ध्यान रखें। विद्यार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। किसी पैतृक सम्पत्ति पर विवाद की स्थिति बन सकती है। आपके लिए आज अपने क्रोध पर हर संभव तरीके नियंत्रण रखना जरूरी होगा। हिम्मत और दिमाग से बिगड़ी हुई स्थिति को संभालने में बहुत हद तक आपको सफलता मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। आपको कुछ घटनाओं की तह तक जाना पड़ेगा। कामकाज में आपको भागदौड़ के काम और कुछ अतिरिक्त काम भी करने होंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल करेंगे तो फायदा होगा। प्रेम जताने के लिए दिन ठीक है।

आपने Rashifal 8 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस समय करें होलिका दहन, होगी श्रेष्ठ फल की प्राप्ति, जानिए शुभ मुहूर्त और इससे जुड़ी कथा

Back to top button