अध्यात्म

ध्वज योग बनने से स्पेशल होगा इस बार का होलिका दहन, इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य

पुरे देश में इन दिनों होली का त्यौहार मानाने की तैयारियां चल रही हैं. गौरतलब हैं कि इस साल 9 मार्च को होलिका दहन पड़ रहा हैं जबकि 10 मार्च को होली खेली जाएगी. हिंदू धर्म में होलिका दहन भी एक महत्वपूर्ण पर्व माना जाता हैं. इस साल का होलिका दहन तो और भी ख़ास होने वाला हैं. दरअसल इस बार होलिका दहन ध्वज योग बन रहा हैं. इसकी वजह ये हैं कि बृहस्पति अपनी खुद की राशि धनु में बैठा हुआ हैं, इस कारण उसकी दृष्टि चंद्रमा पर पड़ रही है. याद दिला दे कि होलिका दहन इस बार सोमवार के दिन आ रहा हैं और सोमवार का दिन चंद्रमा का माना जाता हैं. बस यही वजह हैं कि इस चन्द्रमा के प्रभाव से होलिका दहन ख़ास हो जाएगा. इस धवज योग के चलते पांच विशेष राशियों को अत्यधिक लाभ मिलने वाला हैं.

वृषभ राशि


इस राशि के जातकों में चंद्रमा चतुर्थ भाव में गोचर करने वाला हैं. नतीजन आपको अपने परिवार और वर्क फिल्ड में पॉजिटिव बदलाव देखने को मिलेंगे. आपके द्वारा लिए गए निर्णय का अच्छा असर देखने को मिलेगा. वहीं जो लोग अपने माता पिता की सेहत को लेकर चिंतित हैं उनका ये टेंशन दूर होने के चांस हैं. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने के भी पुरे योग बन रहे हैं. वहीं बिजनेस में भी फायदा होगा.

कन्या राशि

इस राशि में चंद्रमा द्वादश भाव में गोचर करेगा. इसका अच्छा असर आपकी राशि पर देखने को मिलेगा. आपके जो भी पुराने अटके हुए काम हैं वो पूर्ण होने के योग हैं. आपके जीवन और मन में शान्ति बनी रहेगी. आपकी लाइफ में जो भी टेंशन और परेशानी चल रही हैं उसका खात्मा होगा. यदि आप विदेश जाना या वहां बसना चाहते हैं तो मेहनत करने पर इसका भी योग बन सकता हैं.

तुला राशि

इस राशि में चन्द्रमा एकादश भाव में गोचर करेगा. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. सरकारी नौकरी के लिए यदि कोशिश कर रहे हैं तो उसमे भी सफलता मिलने के योग हैं. जो लोग कमजोर आर्थिक स्थिति से परेशान हैं उन्हें धन लाभ होगा. आपके अपनी फैमिली का पूर्ण सपोर्ट प्राप्त होगा.

मकर राशि

इस राशि के अष्टम भाव में चन्द्रमा का प्रवेश हो रहा हैं. इस वजह से आपकी पुरानी बीमारियाँ ठीक हो जाएगी. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. रिश्तेदारों से मधुर संबंध बनेंगे. आपको अपने सभी कार्यों में सफलता भी मिलेगी. धन कमाने के नए अवसर भी प्राप्त होंगे.

मीन राशि

इस राशि के जातकों को जॉब और बिजनेस में लाभ होगा. नौकरी पेशे लोगो के प्रमोशन के भी आसार हैं. जो लोग नया बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं उनके लिए ये समय उत्तम हैं.

होलिका दहन पर करे ये उपाय

ध्वज योग का सत प्रतिसत लाभ उठाने के लिए आप होलिका दहन पर कुछ ख़ास उपाय कर सकते हैं.

  • जल में दूध मिलाकर होलिका पर चढ़ाए. इससे आपके भाग्य में वृद्धि होगी.
  • हर चने या गेंहू की टहनी होलिका अग्नि में जलाए. ऐसा करते समय गेंहू की टहनी की पहली शाखा को तोड़े और अपनी घर की तिजोरी में रख दे. इससे धन लाभ होगा.
  • गाय के उपले (कंडे) पर सरसों का तेल डाल घर में धुंआ करे. नेगेटिव एनर्जी समाप्त होगी.
  • होलिका भस्म से घर में स्वस्तिक बनाने से लाभ होगा.

Back to top button