बॉलीवुड

दूसरी बेटी को जन्म देने के बाद रोने लगी थीं ईशा देओल, वजह जान कर हेमा मालिनी को लगा था झटका

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। फिल्मों के अलावा वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। उनकी बेटी ईशा देओल ने भी अपनी मां की तरह फिल्मों में खास जगह बनाना चाहा था लेकिन किस्मत ने उन्हें मौका नहीं दिया। इसके बाद वे बिजनेसमैन के साथ शादी करके सैटल हो गईं। उन्हें पहली संतान बेटी हुई और जब दूसरी बेटी को जन्म दिया तो इस बात से रोने लगी थीं ईशा देओल, और उनकी दिल की बात हेमा मालिनी ने इस तरह समझी।

10 जून, 2019 को ईशा देओल ने दूसरी बेटी को जन्म दिया। ईशा ने अपनी दूसरी बेटी का नाम मिराया तख्तानी है। आजकल ईशा अपने मदरहुड को एन्जॉय करने के साथ ही किताबें भी लिख रही हैं। एक्ट्रेस होने के साथ ही ईशा एक राइटर और ऑथर भी हैं, हाल ही में ईशा की किताब ‘अम्मा मिया’ लॉन्च हुई है। पहली बेटी राध्या के बाद जब ईशा ने दूसरी बेटी को जन्म दिया तो वो एक बीमारी की शिकार हो गई थी जिसके कारण ईशा दिन रात रोती और उसके ठीक होने जाने की दुआ मांगती थीं। इस बारे में ईशा ने एक चैट शो में बताया, दरअसल ईशा देओल जिस बीमारी का शिकार हुई थीं वो हार्मोंस के उतार-चढ़ाव के कारण होता है।

लोग इसे पोस्टमार्टम डिप्रेशन भी कहते हैं। इस बीमारी में इंसान का मूड बार-बार चेंज होता है और ईशा इस बीमारी का शिकार हो चुकी हैं। इस बारे में ईशा को पता नहीं था लेकिन ईशा के अनुसार एक दिन उनकी मां हेमा ने इस बात को नोटिस किया और इसे गंभीरता से लेने के लिए ब्लड टेस्ट कराया।

 

View this post on Instagram

 

#aboutlastnight #jinglebells ♥️???#christmastime with our bachchas #radhyatakhtani #mirayatakhtani @bharattakhtani3

A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

इस बारे में ईशा ने आगे बताया, ‘मैंने मां की सलाह मानी और ब्लड टेस्ट कराया। इसके बाद मैं एक महीने में ठीक हो गई थी। यही हालत मेरी दूसरी बेटी के जन्म के समय हुआ था, हालांकि मां ने मेरी परेशानी को समझा और मेरा साथ दिया।’ आपको बता दें कि ईशा देओल मशहूर बॉलीवुड कलाकार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं। ईशा देओल ने साल 2012 में बिजनेसमैन भरत तख्तानी के साथ शादी की। ईशा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में कोई मेरे दिल से पूछे से की थी। मगर ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। ईशा ने हार नहीं मानी और इसके बाद ना तुम जानो ना हम, एलओसी, कारगिल, क्या दिल ने कहा, कुछ तो है और चुरा लिया है तुमने जैसी फिल्मों में काम किया और ये सभी फिल्में हिट साबित नहीं हो पाईं। वो नो एंट्री, युवा, धूम, टेल मी ओ खुदा, काल, दस, क्या दिल ने कहा, शादी नं 1, इंसान जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

साल 2004 में फिल्म धूम की जिसमें इनके साथ जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा जैसे सितारों ने काम किया। ये फिल्म सुपरहिट हुई और ईशा को आगे भी काम मिला। मगर फिर वही हुआ ईशा ने अपने बल पर कोई भी हिट फिल्म नहीं दी तो इन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। साल 2010 में ईशा ने सलमान खान के साथ फिल्म टैल मी ओ खुदा की और ये फिल्म भी फ्लॉप हो गई इसके बाद ईशा ने बॉलीवुड करियर छोड़ शादी करने का फैसला लिया।

Back to top button