दिलचस्प

कुत्ते के साथ उसी की भाषा में बात करते हुए इस बच्चे का विडियो आपका दिन बना देगा

बच्चे मन के सच्चे होते हैं. ये किसी के साथ भी आसानी से घुल मिल जाते हैं. इन्हें बस मस्ती करने वाला कोई साथी चाहिए होता हैं. जब बच्चे नया नया बोलना सीखते हैं तो उन्हें बातचीत का भी बड़ा शौक होता हैं. ऐसे में कई बार तो ये जानवर तक को नहीं छोड़ते हैं. उनसे भी बातें मटका लेते हैं. अधिकतर तो यही देखा जाता हैं कि बच्चे जानवरों से बातें करते भी हैं तो अपनी इंसानों वाली भाषा में ही करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें बच्चा कुत्ते से उसी की भाषा में बात कर रहा हैं.

आप ने अक्सर देखा होगा कि कुत्ते ‘ हऊऊ… ‘ वाली आवाज़ निकालते हैं. ऐसे में इस वायरल विडियो में दिखाई दे रहा बच्चा भी कुत्ते से उसी की भाषा में ‘हऊऊ…’ बोलते हुए बात करता हैं. अब दिलचस्प बात ये होती हैं कि कुत्ता भी बच्चे के हऊऊ… का रिप्लाई हऊऊ… से ही करता हैं. इन्हें देख ऐसा लगता हैं मानो कुत्ता और बेबी आपस में अपनी अलग ही भाषा में बातचीत कर रहे हैं. अब यह विडियो इंटरनेट पर आग की तरह फ़ैल गया हैं. लोगो को कुत्ते और बच्चे की बातचीत का ये अंदाज़ बड़ा ही पसंद आ रहा हैं.

इस विडियो को फेसबुक पर Alixandria Smith नाम के यूजर ने पोस्ट किया हैं. उन्होंने विडियो साझा करते हुए लिखा कि ऐसा ही होता हैं जब आपके बच्चे को लगता हैं कि वो हस्की से बात कर रहा हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ‘हस्की’ कुत्ते की एक नस्ल का नाम हैं. विडियो में जो कुत्ता दिखाई दे रहा हैं वो हस्की नस्ल का ही हैं. विडियो देख कई लोगो के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान आ रही हैं. लोगो को इसे देख अपने बचपन के दिन याद आ गए.


आजकल वैसे भी हर कोई किसी ना किसी टेंशन में घूम रहा हैं. ऐसे में ये विडियो सभी के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान लाने का काम कर रहा हैं. इस विडियो को देख लोग अपनी रोजमर्रा की टेंशन भी भूल रहे हैं. बस यही वजह हैं कि हम भी कभी कभी इस तरह की लाइट नोड वाली ख़बरें आप तक पहुंचा देते हैं. इससे आपको सीरियस टाइप की ख़बरों से थोड़ा ब्रेक मिल जाता हैं और आप हंस लेते हैं. चलिए अब पहली फुर्सत में विडियो देख लेते हैं.

उम्मीद हैं कि इस विडियो को देख आपके चेहरे की हंसी भी बढ़ गई होगी. कुत्ते बड़े ही अच्छे पालतू जानवर बनते हैं. ये बच्चों के साथ बहुत अच्छे से घुल मिल जाते हैं. यही वजह हैं कि इन्हें अधिकतर लोग अपने घर में पालना पसंद करते हैं. आशा हैं कि इस विडियो को देख आपकी लाइफ के कुछ टेंशन कम हुए होंगे. चलिए अब आप भी दूसरों की लाइफ में खुशियाँ लाए और इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने का कष्ट करे. इस तरह हर कोई मुस्कुरा सकेगा. वैसे आपको ये विडियो कैसा लगा इस पर भी कमेंट जरूर करे. हम आपके पास इसी तरह हर टाइप की ख़बरें लाते रहेंगे.

Back to top button