बॉलीवुड

असली कुली नंबर 1 हैं भारतीय रेलवे की ये महिलाएं, इन तस्वीरों ने जीता वरुण धवन का दिल

वरुण धवन (Varun Dhawan) बॉलीवुड के सबसे एक्टिव अभिनेताओं में से एक हैं. वे अक्सर अपनी फिल्मों के साथ साथ सामजिक मुद्दों पर राय भी रखते हैं. वरुण दूसरों को प्रेरणा देने वाले लोगो की तारीफ़ करते भी नहीं थकते हैं. इन दिनों वरुण अपनी आगामी फिल्म ‘कुली नंबर वन’ (Coolie No. 1) को लेकर चर्चा में हैं. वरुण ने हाल ही इस फिल्म की शूटिंग समाप्त की हैं. ऐसे में वरुण ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म से जुड़ा एक बहुत ही शानदार ट्वीट किया हैं. इस ट्वीट में वरुण महिला कुलियों की तारीफों के पूल बांधते नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस ट्वीट को शेयर कर लिखा कि “ये हैं कूली नंबर 1′.”

किसी से कम नहीं महिला कुली

दरअसल वरुण ने जो ट्वीट किया हैं वो असल में रेल मंत्रालय का एक ट्वीट हैं. इस ट्वीट में रेल मंत्रालय ने अपनी महिला कुलियों की कुछ दिलचस्प तस्वीरें शेयर की हैं. महिला कुलियों की इन फोटोज के साथ रेल मंत्रालय ने अपने कैप्शन में लिखा हैं “भारतीय रेलवे के लिए काम कर रही इन महिला कुलियों ने साबित कर दिया कि ये भी किसी से कम नहीं हैं. हम इन्हें सलाम करते हैं.

उधर सोशल मीडिया पर लोगो को महिला कुलियों की ये तस्वीरें बड़ी पसंद आ रही हैं. आमतौर पर लोगो के मन में यही धारणा होती हैं कि कूली बनने का काम सिर्फ पुरुष ही कर सकते हैं, ये महिलाओं के बस की बात नहीं हैं. हालाँकि इन स्ट्रांग महिलाओं ने साबित कर दिया कि ये भी किसी से कम नहीं हैं. ये एक तरह से समाज को संदेश भी हैं कि काम चाहे कोई भी हो महिलाएं हर चीज में पुरुषों की बराबरी कर सकती हैं. इसलिए किसी का जेंडर देख उसकी क्षमताओं को जज नहीं करना चाहिए.

इस तारीख को रिलीज हो रही ‘कुली नंबर 1’

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फिल्म में वरुण धवन के साथ सारा अली खान भी नजर आएगी. ये पहली बार हैं जब यह जोड़ी साथ में दिखाई देगी. ऐसे में ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी कैसी लगती हैं. सारा और वरुण ने 23 फरवरी को फिल्म की शूटिंग समाप्त कर ली हैं. यह फिल्म इस साल 1 मई को रिलीज होगी. फिल्म आधिकारिक रूप से 1995 में आई फिल्म ‘कुली नंबर 1’ का रीमेक हैं. तब इस फिल्म में गोविंदा और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी. इसे दर्शकों ने बहुत पसंद भी किया था. बता दे कि 1995 में आई इस फिल्म को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था. ऐसे में 2020 में आ रही ‘कुली नंबर 1’ को भी डेविड धवन की निर्देशित कर रहे हैं. गौरतलब हैं कि डेविड धवन वरुण के पिता हैं. ऐसे में यह देखना और भी मजेदार होगा कि फिल्म में इन बाप बेटे की जोड़ी ने क्या कमाल किया हैं.

वैसे आप लोगो की भारतीय महिला कुलियों के बारे में क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button