बॉलीवुड

बॉलीवुड सितारों से ज्यादा कमाई करते हैं ये टीवी स्टार्स, हिना खान से लेकर रश्मि का नाम है शामिल

हर दिन बॉलीवुड में सैकड़ों लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं लेकिन हर किसी को मौका नहीं मिलता है। इसकी वजह ये है कि इस फील्ड में आने वाले के पास पैसा ही पैसा होता है और इसके अलावा उनका नाम भी हर तरफ होता है। हर फिल्मी सितारों को दौलत और शोहरत के साथ बहुत कुछ मिलता है और इसलिए लोग इस इंडस्ट्री की तरफ भागते हैं। मगर इन बॉलीवुड सितारों से भी ज्यादा टीवी के कई बड़े सितारे कमाई करते हैं। इनमें हिना खान और रश्मि देसाई जैसे कई पॉपुलर टीवी सितारे शामिल हैं।

बॉलीवुड से ज्यादा कमाते हैं ये टीवी स्टार्स

हर दिन टीवी पर नजर आने वाले कई सितारे हफ्ते में तीन बार शूटिंग करते हैं और इसमें समय की कोई सीमा नहीं होती है। इनकी मेहनत फिल्मों में काम करने वाले सितारों से भी कई गुना ज्यादा होती है। ये टीवी स्टार्स मेहनत तो करते हैं और इनकी इनकम भी फिल्मी सितारों से कम नहीं होती ह। फोर्ब्स की टॉप 100 हाइएस्ट पेड सेलेब्स की लिस्ट में शाहरुख खान, विराट कोहली, अक्षय कुमार के साथ ही हिना खान, नेहा कक्कड़, दिव्यांका त्रिपाठी जैसे सितारों का नाम भी शामिल है। आज हम आपको टीवी के हाईपेड सितारों के बारे में बताएंगे।

रश्मि देसाई

बिग बॉस-13 का सबसे चर्चित नाम रश्मि देसाई का रहा है और इन्होंने अपना करियर साल 2004 में जीटीवी के सीरियल रावण से किया था। इन्हें ज्यादा सफलता ‘उतरन’ में तपस्या का किरदार निभाकर मिली। इसके अलावा बिग बॉस-13 में वे ज्यादा कमाई करने वाली कंटेस्टेंट भी बनी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रश्मि 55 हजार से 80 हजार रुपये एक एपिसोड करने के लेती थीं।

हिना खान

हाल ही में 31 साल की हो गईं हिना खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2007 से ये रिश्ता क्या कहलाता है से की थी। इसके बाद इन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियोज में काम किया और अब वे वेब सीरीज का भी हिस्सा हैं। टीवी की इस अदाकारा को बिग बॉस-11 में खूब लोकप्रियता मिली और उस समय ये एक एपिसोड की अच्छी रकम लेती थीं। हिना टीवी की सबसे महंगी स्टार हैं और 65 हजार से लेकर 1 लाख रुपये प्रति एपिसोड लेती हैं। इसके अलावा वे कसौटी जिंदगी की-2 में कमोलिका के किरदार में भी नजर आईं और वे हमेशा कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी जाती हैं।

सुनील ग्रोवर

बॉलीवुड एक्टर और स्टैंडअप कॉमेडियन सुनील ग्रोवर अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर हैं। सुनील ग्रोवर खासतौर पर गुत्थी के किरदार में ज्यादा फेमस हुए और वे एक एपिसोड के 10 लाख रुपये लेते हैं। इसके अलावा वे कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। लास्ट टाइम वे सलमान खान की फिल्म भारत में नजर आए थे।

चंदन प्रभाकर

द कपिल शर्मा शो की टीम के एक मेंबर चंदन प्रभाकर जिन्हें लोग चंदू नाम से भी जानते हैं। ये एक एपिसोड के 7 लाख रुपये लेते हैं। शो में आए अक्षय कुमार ने उन्हें ये कहकर चिढ़ाया भी है कि अपनी 1 मिनट की परफोर्मेंस के चंदू 1 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

श्वेता तिवारी

साल 2000 में अपने करियर की शुरुआत श्वेता तिवारी ने कसौटी जिंदगी की से की थी। इसमें प्रेरणा का किरदार लोगों को आज भी याद है और कई लोग इन्हें इसी नाम से भी पुकारने लगे थे। हालांकि श्वेता बिग बॉस सीजन 4 की विनर भी रह चुकी हैं और उस समय उन्हें 1 करोड़ रुपये का विनिंग प्राइज भी मिला था। इन दिनों श्वेता मेरे डैड की दुल्हन में नजर आ रही हैं और एक एपिसोड के 70 से 90 हजार रुपये चार्ज करती हैं।

Back to top button