राजनीति

क्या संकट में है कमलनाथ सरकार! कांग्रेस का आरोप- बीजेपी की कैद में है उनके विधायक

मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और कांग्रेस पार्टी को इस राज्य में अपनी सरकार गिरने का डर सता रहा है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बीजेपी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी पार्टी द्वारा उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त की जा रही है। कांग्रेस पार्टी के अनुसार बीजेपी ने उनके पार्टी के कई विधायकों को अपना बंधी बना लिया है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर बीजेपी पार्टी पर ये आरोप लगाया है। दिग्विजय सिंह की और से किए गए ट्वीट के मुताबिक बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह बसपा से निलंबित विधायक रमाबाई को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली लेकर गए हैं। दिग्विजय सिंह के अनुसार विधायकों को तोड़ने के लिए ये सब किया जा रहा है। हालांकि रमाबाई के पति गोविंद ने दिग्विजय सिंह के बयान का खंडन किया है और कहा है कि उनके दादा अपनी बेटी से मिलने के लिए दिल्ली गए है।

वहीं मंगलवार को ही इस राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। इन गतिविधियों को देखकर ये कायस लगाई जा रही है कि बीजेपी इस राज्य में कांग्रेस की सरकार गिराने में लगी हुई है। दिग्विजय सिंह का आरोप है कि बीजेपी पार्टी के कब्जे में कांग्रेस के 10 से 11 विधायक हैं। दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, नरोत्तम मिश्र, संजय पाठक और अरविंद भदौरिया पर विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है। साथ में ये कहा है कि उनके विधायकों को बंधी बना रखा है और वो लौटना चाहते हैं।

कांग्रेस ने मंगलवार रात को ही दिल्ली के लिए अपने मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह को रवाना किया था। ताकि वो होटल में कैद विधायकों से मिल सकें। लेकिन पटवारी के अनुसार उनके होटल पहुंचने से पहले ही सभी विधायकों को वहां से निकाल कर कहीं और भेज दिया गया था और उन्हें होटल में केवल रमाबाई ही मिले थे।

कांग्रेस पार्टी की और से लगाए जा रहे इन आरोपों को बीजेपी ने गलत बताया है और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का अंतर्कलह है और इसका जवाब कमलनाथ, सिंधिया और दिग्विजय को देना चाहिए। विधायकों को खरदीने से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है।  वहीं जब इस बारे में कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से पूछा गया। तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि  मुझे विधायकों के खरीद फरोख्त की जानकारी नहीं।

इससे पहले भी लगाए हैं ये आरोप

ये पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस पार्टी की और से बीजेपी पर ये आरोप लगाया गया हो। पहले भी मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार बीजेपी पार्टी पर उनके विधायकों को तोड़ने का आरोप लगा चुकी है और उस समय भी बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी के इन आरोपों को गलत बताया था। वहीं अब एक बार फिर से मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार की और से बीजेपी पर विधायकों को बंधी बनाने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस के अनुसार जिन विधायकों को बीजेपी ने बंधी बनाया है उनके नाम इस प्रकार हैं- बिसाहूलाल (कांग्रेस), अनूपपुर, हरदीप सिंह (कांग्रेस), सुवासरा, ऐंदल सिंह कंसाना (कांग्रेस), सुमावली, रमाबाई (बसपा), पथरिया, संजीव कुशवाह (बसपा), भिंड, सुरेंद्र सिंह शेरा (निर्दलीय), राजेश शुक्ल (सपा), बिजावर, रणवीर जाटव, (कांग्रेस) गोहद और गिर्राज दंडौतिया, (कांग्रेस) दिमनी ।

Back to top button