अध्यात्म

इस होली बन रहा गजकेसरी महासंयोग, इन 7 राशियों के जीवन में आएंगे खुशियों के रंग, मिलेगा अपार धन

इस साल 10 मार्च को होली पड़ रही हैं. ऐसे में इस दिन कई सालो बाद एक महासंयोग भी बन रहा हैं. दरअसल मंगलवार होली के दिन उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र बनने के योग हैं. ऐसे में चन्द्रमा कन्या राशि में होगा जबकि गुरु धनु राशि में रहेगा. इस वजह से गुरु-चंद्र का गजकेसरी योग बनेगा. इस योग का कई राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं इसका किस राशि को क्या लाभ मिलेगा.

मेष

गजकेसरी योग के कारण इस राशि के जातकों को नौकरी में लाभ की संभावना हैं. आपका भाग्य आपका साथ देगा और आर्थिक स्थिति भी सुधर जाएगी. शादीशुदा लोगो की जिंदगी में मिठास आएगी. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी.

वृषभ

इन्हें पारिवारिक सुख, बिजनेस में लाभ, नौकरी में प्रमोशन और समाज में मानसम्मान मिलेगा. इसके साथ ही वृषभ राशि के जातकों को धन लाभ होने के भी पूर्ण योग बन रहे हैं.

मिथुन

इस राशि के जातको को इस संयोग का कुछ ख़ास लाभ नहीं मिलेगा. इस होली आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. रिश्तें में खटास आने के भी योग हैं. हालाँकि जो लोग अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं उन्हें लाभ जरूर होगा. लड़ाई झगड़े से बचकर रहे.

कर्क

इस होली कर्क राशि वालो की भागदौड़ बढ़ जाएगी. जमीन या संपत्ति से जुड़े मामले का हल नहीं होगा. यात्रा के योग भी हैं. ऐसे में खर्चा बढ़ना निश्चित हैं. अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखे.

सिंह

इस राशि वालों को गजकेसरी महासंयोग का पूर्ण लाभ मिलेगा. जॉब के नए ऑफर आएँगे, सुखद यात्रा होगी, धन लाभ होगा और जीवनसाथी से मधुरता बढ़ेगी.

कन्या

इनके लिए ये समय सामान्य होने वाला हैं. कुछ विशेष लाभ नहीं होगा. काम में थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती हैं. खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत हैं. सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा.

तुला

जॉब और बिजनेस में तुला राशि वालो को लाभ होगा. आपके अपने सीनियर व्यक्ति से मदद मिलेगी. आपके शादीशुदा जीवन में अच्छी चीजें घटित होगी.

वृश्चिक

आपकी समाज में इज्जत बढ़ेगी. हालाँकि काम के क्षेत्र में थोड़ी मेहनत करना पड़ सकती हैं. जितना कमाए उसी हिसाब से खर्च करे. किसी भी योजना को जल्दबाजी में अंजाम ना दे. पहले अच्छे से प्लानिंग करे.

धनु

इनके कार्यक्षेत्र में अच्छी खबर सुनने को मिल सकती हैं. पैसा कमाने के नए मौके भी मिलेंगे. स्टूडेंट्स के लिए ये महासंयोग लाभ और प्रतिष्ठा लेकर आएगा. वहीं प्रेम के मामलों में धनु राशि के जातकों को सफलता मिलेगी.

मकर

इस महासंयोग के कारण आपके लिए नया मकान या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. आपकी पुरानी समस्याओं का हल भी संभव हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलने के भी पूर्ण योग हैं. वैवाहिक जीवन अच्छा व्यतीत होगा.

कुंभ

कुंभ राशि के लोग इस महासंयोग की बदौलत तरक्की की राह पर चलेंगे. आपके हर सपने पूर्ण होंगे और भाग्य साथ देगा. अधूरे कार्य इस होली के आसपास पूर्ण होने के योग हैं. यात्रा का भी योग हैं.

मीन

नौकरी में लाभ के योग बन रहे हैं. बिजनेस या जॉब में तरक्की के लिए कुछ बड़े फैसले लेना पढ़ सकते हैं. प्यार के मामलों में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता हैं. स्टूडेंट्स को पढ़ाई में एक्स्ट्रा मेहनत करनी होगी.

Back to top button