बॉलीवुड

पहले नहीं देखी होगी टाइगर श्रॉफ की ये अनदेखी तस्वीरें, कराटे-फिटनेस को लेकर बचपन से थे एक्टिव

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज बॉलीवुड में एक बहुत बड़ा नाम बन चूका हैं. सिक्स पैक एब्स वाली शानदार बॉडी और धासु एक्शन सीन्स की वजह से लोग टाइगर को बहुत पसंद करते हैं. कल यानी 2 मार्च को ही टाइगर ने अपना 30वां जन्मदिन मनाया हैं. ऐसे में आज हम आपको टाइगर के निजी जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं. इसके साथ ही हम टाइगर की कुछ उन दुर्लभ तस्वीरों पर एक नजर डालेंगे जो आप ने आज से पहले शायद ही कभी देखी होगी. आप लोग बॉडी सोडी वाले जवान टाइगर को तो बहुत बार तस्वीरों में देख चुके हैं अब ज़रा उनकी पहले की कुछ चुनिंदा तस्वीरों को भी देख लीजिए.

बहुत से लोगो को ‘टाइगर’ नाम सुनने में बड़ा ही आकर्षक लगता हैं. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि ये टाइगर श्रॉफ का असली नाम नहीं हैं. उनका जन्म का रियल नाम ‘जय हेमंत श्रॉफ’ है. टाइगर असल में उनका निक नेम हैं. घर पर लोग प्यार से उन्हें इसी नाम से बुलाया करते थे. हालाँकि जब टाइगर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया तो अपने इस घर के नाम को ही स्क्रीन नाम बना लिया. वैसे इसका उन्हें फायदा जरूर मिलता हैं. ये नाम आसानी से याद रहता हैं और लोगो की जुबान पर भी चढ़ जाता हैं.

टाइगर के परिवार की बात करे तो उनके पिता बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता हैं जैकी श्रॉफ हैं. टाइगर की माँ का नाम आयशा श्रॉफ हैं. वे भी पहले एक्ट्रेस हुआ करती थी. इसके अलावा टाइगर के परिवार में एक छोटी बहन हैं जिनका नाम कृष्णा श्रॉफ हैं. टाइगर मूल रूप से मुंबई के ही रहने वाले हैं. उनका जन्म 2 मार्च 1990 को मुंबई में ही हुआ था.

टाइगर की पढ़ाई लिखाई की बात करे तो वे अमेरिकन स्कूल ऑफ मुंबई गए थे. इसके अतिरिक्त उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से भी स्टडी की हैं. पढ़ाई से ज्यादा टाइगर को बचपन से ही डांस और मार्शल आर्ट में दिलचस्पी थी. यही वजह हैं कि आज वे इन दोनों कलाओं में माहिर हैं. वैसे स्पोर्ट्स में टाइगर को फुटबॉल खेलना बहुत अच्छा लगता हैं.

टाइगर के पास 5 डिग्री ब्लैक बेल्ट हैं. उन्होंने ताइक्वांडो और मार्शल आर्ट में कई डिग्रियां ले रखी हैं. इतना ही नहीं एक ज़माने में टाइगर ताइक्वांडो के फिटनेस मास्टर भी थे. एक और दिलचस्प बात ये हैं कि जब आमिर खान ने धूम 3 फिल्म के लिए बॉडी बनाई थी तो उसमे टाइगर ने ही मदद की थी.

टाइगर की खुबसूरत बॉडी का राज उनकी सख्त डाईट हैं. वे अपने खाने पिने की आदत पर बड़ा ध्यान देते हैं. तेल मसाले और मीठा जैसी चीजों से परहेज करते हैं. टाइगर प्युर शाकाहारी भी हैं. इसके अलावा वे शाराब या सिगरेट जैसी चीजों से भी दूर रहना पसंद करते हैं.

2014 में फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले टाइगर श्रॉफ जल्द ही ‘बागी 3’ में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख हैं. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका हैं. फिल्म 6 मार्च को रिलीज होने जा रही हैं. इसे अहमद खान डायरेक्ट कर रहे हैं.

Back to top button