बॉलीवुड

केवल इस मामूली वजह से अधूरी रह गई थी माधुरी-संजय की लव स्टोरी, इतने सालों बाद हुआ ये बड़ा खुलासा

बी टाउन में में कुछ जोड़ियां ऐसी हैं जो हमेशा किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती है. या आप ऐसा भी कह सकते हैं की पूरी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे प्रेमी जोड़ों की भरमार है जो अधिकतर लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना लेते हैं. कभी-कभी इन जोड़ियों का रिश्ता ऐसे मोड़ पर भी आ जाता है जिससे आप खुद को इस तरह जोड़ लेते हैं जैसे ये आपके जीवन की ही कहानी हो. बॉलीवुड की कुछ प्रेम कहानियां तो ऐसी भी हैं जिनमें बेइंतेहा प्यार होने के बावजूद भी इनका प्यार अधूरा रह गया. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से 90 के दशक की उस बॉलीवुड जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिस जोड़ी ने बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग से लेकर अपनी निजी ज़िंदगी में चल रहे रिश्तों के उतार चढ़ाव के द्वारा लोगों का खूब मनोरंजन किया. ये जोड़ी है संजूबाबा और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की ….

90 के दशक में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जोड़ी को हिट जोड़ियों में से एक माना जाता था. लोगों को इन दोनों की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री बहुत पसंद आती थी. लोग इन दोनों की फिल्में देखने के लिए पूरी रात सिनेमाघरों बाहर लाइन में खड़े होकर टिकटें ख़रीदा करते थे. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने एक साथ खलनायक, साजन, साहिबा और महानता जैसी जबरदस्त फिल्मों में काम किया है. फिल्मी परदे पर प्यार की एक्टिंग करते-करते ये दोनों कब सच में एक दूसरे से प्यार करने लगे उन्हें खुद भी पता नहीं चला.

ये दोनों शूटिंग के सेट पर काफी लंबे वक्त तक साथ रहते थे. खबरों के अनुसार ये दोनों फ़ोन पर भी घंटों बातें किया करते थे. उस वक़्त सुनने में आया था की संजय दत्त और माधुरी शादी करने वाले हैं. पर जब इनका प्यार परवान चढ़ रहा था तभी जैसे इनके प्यार को किसी की बुरी नजर लग गई और संजय दत्त आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार हो गए, संजय दत्त के गिरफ्तार होते ही माधुरी ने उनसे दूरियां बना ली और दोनों अलग हो गए.

हालांकि माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने कभी भी लोगों के सामने अपने रिश्ते को एक्सेप्ट नहीं किया. और इनकी जोड़ी केवल एक अधूरी प्रेम कहानी ही बनकर रह गई. संजय और माधुरी के रिश्ते का खुलासा फिल्म निर्माता सुभाष घई ने किया. सुभाष घई ने बताया कि संजय माधुरी दीक्षित से कभी भी शादी नहीं कर सकते, क्योंकि संजय दत्त नहीं चाहते हैं कि उनकी पत्नी फिल्मों में एक्टिंग करे. सुभाष घई के द्वारा दिए गए इस बयान पर बहुत कंट्रोवर्सी भी हुई थी.

इन दोनों का का रिश्ता एक बार फिर चरचा में आया जब 22 साल के बाद दोनों फिर से एक साथ बड़े पर्दे पर नज़र आये. फिल्म कलंक में संजय दत्त और माधुरी ने फिर से एक साथ अभिनय किया. इस फिल्म में संजय और माधुरी के अभिनय की खूब तारीफ़ की गयी. इस तरह से बॉलीवुड की इस नायाब जोड़ी की लव स्टोरी समाप्त हो गयी. पर आज भी जब लोग इन दोनों का नाम लेते हैं तो उनके प्यार की कहानी के चर्चे जरुर होते हैं.

Back to top button