बॉलीवुड

कभी पैसों की तंगी की वजह से जमीन पर सोने को हुआ मजबूर, आज है बॉलीवुड का सबसे बड़ा एक्शन स्टार

टाइगर श्रॉफ को बॉलीवुड का एक्शन और डांसिंग सुपरस्टार माना जाता है. आज टाइगर श्रॉफ अपना 30 वां जन्मदिन मना रहे हैं. कुछ दिनों पहले टाइगर श्रॉफ ने ऋतिक रोशन के साथ साल 2019 की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म “वॉर” में काम किया था. आज के समय में टाइगर श्रॉफ अपने करियर के पीक पॉइंट पर है. लेकिन स्टार किड होने के बाद भी टाइगर श्रॉफ ने अपने बचपन में बहुत सारी मुश्किलों का सामना किया है. एक वक्त ऐसा भी था जब पैसों की तंगी के कारण उन्हें अपना बेड बेचकर जमीन पर भी सोना पड़ा था. आज टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के बहुत ही मशहूर अभिनेता है. इनकी मां का नाम आयशा श्रॉफ है. एक इंटरव्यू के दौरान टाइगर श्रॉफ ने बताया कि साल 2003 में उनकी मां आयशा श्रॉफ ने एक फिल्म को प्रोड्यूस किया था. इस फिल्म का नाम “बूम”था. इस फिल्म में कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी. हम आपको बता दें कि यह फिल्म कैटरीना कैफ की पहली फिल्म थी. पर यह फिल्म रिलीज होने से पहले ही लीक हो गयी थी जिसकी वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इस फिल्म के फ्लॉप होने के वजह से जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ को उनके बांद्रा वाले बंगले को बेचना पड़ा और खार के एक छोटे से घर में शिफ्ट होना पड़ा. उस समय टाइगर श्रॉफ सिर्फ 11 साल के थे, पर वो इतने भी छोटे नहीं थे कि उन्हें परिस्थितियां समझ में ना आए.

इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ आगे बताते हैं कि मुझे आज भी बहुत अच्छे से याद है कि कैसे घर की एक एक चीज और फर्नीचर को बेचना पड़ा था. मेरी मां के द्वारा बनाई गई पेंटिंग लैम्प्स और बाकी की सभी चीजे जिन्हे देखते हुए मैं बड़ा हुआ था. पैसों की तंगी की वजह से धीरे-धीरे सभी चीजें बेचनी पड़ी. फिर एक दिन ऐसा आया जिस बेड पर मैं सोता था उसे भी बेचना पड़ा. उसके बाद कुछ दिनों तक मुझे जमीन पर सोना पड़ा. यह समय मेरी जिंदगी का सबसे बुरा समय था और यह सबसे बुरा एहसास था. मैं 11 साल की उम्र में ही काम करना चाहता था. पर मैं यह अच्छी तरह जानता था कि इस वक्त में कोई भी काम नहीं कर सकता. जब टाइगर श्रॉफ अभिनेता बने तब उन्होंने अपनी मां से यह वादा किया कि वह अपना पुराना घर फिर से खरीद लेंगे.

जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ को अपने बेटे की यह बात बहुत ही पसंद आई और उन्होंने इसी घर में रहने का निर्णय लिया. हालांकि पिछले हफ्ते ही टाइगर श्रॉफ ने अपने माता पिता को एक नया घर खरीद कर उपहार में दिया है. अगर टाइगर श्रॉफ के फ्रंट की बात करें तो टाइगर आजकल अपनी आने वाली फिल्म “बागी 3” के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इस फिल्म के ट्रेलर को देखकर यह पता चल रहा है कि फिल्म में धमाकेदार एक्शन देखने को मिलेगा. यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म “बागी” और साल 2018 में रिलीज हुई “बागी 2” का सीक्वल है.

इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. “बागी 3” में टाइगर श्रॉफ के अलावा श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख भी मुख्य भूमिका में है. इसके अलावा टाइगर हॉलीवुड फिल्म “रेंबो” के हिंदी रीमेक में भी नजर आएंगे और साल 2014 में रिलीज हुई उनकी फिल्म हीरोपंती के सीक्वल “हीरोपंती 2” में भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे.

Back to top button