बॉलीवुड

पारस-शहनाज के अलावा ये 5 सितारें भी रचा चुके हैं अपना फर्जी स्वयंवर, पैसा और TRP दोनों है वजह

बिग बॉस 13 जैसे ही समाप्त हुआ उसकी जगह कलर्स वाले ‘मुझ से शादी करोगे’ नाम का एक रियलिटी शो ले आए. यह शो एक स्वयंवर हैं जिसमें शहनाज गिल और पारस छाबड़ा शादी के लिए वर – वधु तलाश रहे हैं. हालाँकि शो स्टार्ट होने के पहले ही दोनों ने कहा था कि ये जरूरी नहीं कि वे शादी करेंगे, उन्हें कोई पसंद आया तो कर लेंगे वरना नहीं करेंगे. अब उनकी इस बयानबाजी से ही साफ हैं कि ये लोग सिर्फ रियलिटी शो के लिए दुल्हा – दुल्हन चुनने का नाटक कर रहे हैं. टीवी की दुनियां में ये कोई पहली बार नहीं हैं जब किसी शो ने अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए झूठी शादी का खेल रचा हैं. इसके पहले भी कई सितारें इस तरह का फर्जी स्वयंवर रचा चुके हैं.

राखी सावंत

राखी मनोरंजन की दुनियां की पहली लड़की थी जिसने ये फर्जी शादी का खेल खेला था. आप सभी को ‘राखी का स्वयंवर’ नामक शो अच्छे से याद होगा. इस शो में राखी से ब्याह करने 16 लड़के आए थे. शो ख़त्म होने पर राखी ने कनाडा के व्यवसायी इलेश परुजनवाला को फाइनल कंटेस्टेंट के रूप में सिलेक्ट कर उससे सगाई रचाई थी. इस नाटक के बाद दोनों एक अन्य रियलिटी शो में भी नज़र आए थे. बाद में कुछ ही महीनो के अंदर ईलेश ने राखी को छोड़ दिया था और दोनों बिना शादी एक दुसरे से अलग हो गए थे.

रतन राजपूत

रतन एक जमाने में टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हुआ करती थी. उन्होंने साल 2011 में अपना स्वयंवर ‘रतन का रिश्ता’ रचाया था. इस शो में उन्होंने दूल्हें के रूप में दिल्ली के रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर अभिनव शर्मा को चुना था. लेकिन इस शो की समाप्ति पर दोनों ने शादी नहीं रचाई थी, बस एक रिंग सेरेमनी हुई थी. इस शो के बाद रतन बिग बॉस में भी गई थी. हालाँकि तब रतन ने शादी से इंकार करते हुए इस रिश्ते को फर्जी करार दिया था.

राहुल महाजन

राहुल महाजन ने ‘राहुल की दुल्हनिया’ नाम का शो किया था जिसमे उन्हें डिंपी गांगुली मिली थी. दिलचस्प बात ये रही कि राहुल ने डिम्पी से सच में शादी रचा ली थी हालाँकि घरेलु हिंसा का शिकार होने की वजह से एक साल में ही डिम्पी ने राहुल से तलाक ले लिया था.

सारा खान

सारा खान ने बिग बॉस सीजन 4 में हाउस के अंदर ही अली मर्चेंट से शादीरचाई थी. हालाँकि बिग बॉस से बाहर आने के बाद एक महीने के अंदर ही सारा ने तलाक ले लिया था. सूत्रों की माने तो इन दोनों को बिग बॉस में फर्जी शादी के 50 लाख रुपए मिले थे.

नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण ने तो हाल ही में इंडियन आइडल 11 में झूठा शादी का खेल रचा था. शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए ना सिफ नेहा आदित्य बल्कि उनके मम्मी पापा भी इस नाटक में शामिल हो गए थे. बाद में नेहा और आदित्य दोनों ने ये बात स्वीकार की थी ये सब नाटक सिर्फ टीआरपी के लिए करा गया था.

वैसे इनमे से आपको सबसे ज्यादा फर्जी स्वयंवर किसका लगा था हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button