समाचार

वायरल वीडियोःबेनकाब हुआ AAP MLA हाजी युनूस, मस्जिद में मीटिंग कर, हिंदु इलाकों में कराया हमला

दिल्ली यानि देश की राजधानी, जिसे न जाने किसकी नजर लग गई है। शाहीनबाग में महीनों से जारी घरने से लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे तक दिल्ली का बवाल दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में हाल ही में हुए दंगे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। धुएं का गुबार छंटने के बाद शहर में अब तक के तीन दशक के सबसे भयावह दंगों से हुए नुकसान का आकलन अभी लगाया जा रहा है। हिंसाग्रस्त इलाकों में अभी भी राख के ढेर और नाले से लाशें निकल रही है। आपको बता दें कि खुफिया ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा का शव मिलने के बाद से गोकुलपुरी के गंगा विहार जंक्शन के पास नाले से 2 और शव बरामद हुए हैं।

अब ऐसे में जब ये दंगे और लाशें मिलना बंद हो जाएंगी तो सभी के मन में सिर्फ एक ही सवाल है कि आखिर की वजह क्या है और इसका कारण कौन है। क्योंकि, दंगे में भले ही एक भीड़ नजर आती है लेकिन यह भीड़ आदमियों से बनती और इन आदमियों का एक नेता होता है। 42 मौतों और 250 से भी अधिक लोगों के घायल होने के बाद अब इस दंगाइयों की पहले से तैयार की गई साजिश की पोल धीरे-धीरे खुलने लगी है। अभी तक जो भी जांच हुई है उसमें यही लगता है कि हिंदुओं को निशाना बनाने के लिए पहले से ही अच्छी खासी प्लानिंग की गई थी।

इस मामले में अभी एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, शिव विहार के एक स्थानीय निवासी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में वो आप पार्टी के विधायक हाजी युनूस की साजिश को बेनकाब करते हुए नजर आ रहे हैं। इस स्थानिय निवासी के अनुसार, इस दंगे से एक घंटा पहले यहां के वर्तमान AAP विधायक हाजी युनूस ने हिंदू बहुल इलाके में शांति मार्च निकालकर हिन्दुओं से मिलकर शांति बनाए रखने की अपील की थी। इसके तुरंत बात वो बगल की एक मस्जिद में गए और वहां मौजूद कुछ मुस्लिमों के साथ मीटिंग की और फिर हिंदुओं के इलाके में करीब 400 लीटर पेट्रोल के साथ हमला हो गया।

इस साजिश के तहत किए गए हमले में हिंदुओं के घरों को जलाया गया और सिर्फ उनकी ही दुकानों में तोड़-फोड़ की गई। इतना ही नहीं इस दौरान दंगाइयों ने ‘अल्लाहु अकबर’ और ‘नारा-ए-तकबीर’ नारे भी लगाए। हाजी युनूस द्वारा उकसाई गई इस भीड़ ने पूर्व विधायक भीष्म शर्मा के स्कूल को भी बर्बाद कर दिया। दंगाई यही नहीं रुके उन्होंने शिव विहार तिराहे के पास के डीआरपी स्कूल को जलाया डाला। इस पूरे मामले में सबसे हैरानी करने वाली बात ये है कि इस दौरान किसी मुस्लिम का कुछ भी नुकसान नहीं हुआ।


वायरल हो रहे इस वीडियों में दंगे में पीड़ित एक व्यक्ति को कहते हुए सुना जा सकता है कि, “अगर ऐसा ही माहौल रहा तो हम यहां नहीं रहेंगे। गांव से जमीन बेचकर यहां आए थे, अब यहां से बेचकर वहीं चले जाएंगे। मेरी बेटी गार्गी कॉलेज में पढ़ती है, जो 5 दिनों से घर नहीं आई है। वो अपनी दोस्त के साथ किसी पीजी में ठहरी हुई है।” उन्होंने आगे ये भी बताया कि उस दिन यहां क्या क्या हुआ था। उन्होंने कहा, “यहाँ बीच में एक गंदा नाला है, जिसपर एक पुलिया बनी हुई है, इसी रास्ते से वो लोग इधर आए। हमारे हिंदू बेल्ट से कोई भी उधर नहीं गया था। वो हमारी कॉलोनी में आए और हम पर हमला किया। पिछले 5 साल तक यहां बीजेपी का विधायक रहा, तब ऐसा कुछ नहीं हुआ। चुनाव खत्म होते ही जैसे ही मुस्लिम विधायक जीता यहां का माहौल बिगड़ गया। मुस्लिम विधायक ने जीतते ही हमारे ऊपर अत्याचार करना शुरू कर दिया है।”

Back to top button